भारत में आईपीएल का एक ऐसा रोमांच है कि सभी लोग इसके शुरू होने की प्रतीक्षा में लगे हुए हैं। आईपीएल में भारत तथा विदेशी खिलाड़ी शामिल होते हैं और काफी शानदार खेल दिखाते हैं। आपको बता दे कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल की बहुत पसंदीदा और बड़ी टीम है जिसके कप्तान विराट कोहली थे जिन्होंने कप्तानी छोड़ दी है। तो RCB जैसी मजबूत टीम का कप्तान कौन बनेगा यह है एक सोचने की बात है। लेकिन खबरों के अनुसार हमें पता चल रहा है कि आरसीबी फ्रेंचाइजी भारतीय क्रिकेटर मनीष पांडे को आरसीबी का कप्तान बनाने पर विचार कर रही है। हालांकि यह अपनी फॉर्म में नहीं चल रहे हैं।

दोस्तों आईपीएल शुरू करने के लिए सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है अब बस मेगा ऑक्शन होना बाकी है जिसकी भी डेट बता दी गई है। बताया जा रहा है कि 11 से लेकर 13 फरवरी तक बेंगलुरु में आईपीएल के मेगा ऑक्शन होंगे। और इसी ऑप्शन में सभी खिलाड़ियों को अपनी अपनी टीम के द्वारा खरीदा जाएगा तथा आरसीबी मनीष पांडे पर अपना दाव लगा सकती है। मनीष पांडे सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते आ रहे हैं लेकिन वे अपनी खराब फॉर्म में चल रहे हैं फिर भी आरसीबी की फ्रेंचाइजी उन्हें इतना बड़ा मौका देने के लिए तैयार है। यह बात बहुत ही चौंकाने वाली है। उनकी खराब फॉर्म के चलते सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें ड्रॉप कर दिया है।

क्या आपको यह पता है कि मनीष पांडे का आईपीएल कैरियर आरसीबी के साथ ही शुरू हुआ था बाद में इन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेलना शुरू किया। और 2009 में इन्होंने शतक लगाकर पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए थे जिन्होंने आईपीएल में शतक लगाया था इन्होंने डेक्कन चार्जर्स के साथ खेलते हुए मात्र 73 गेंदों में 114 रन की शानदार पारी खेली थी। और पहले इनका फॉर्म भी काफी अच्छा रहता था लेकिन अब यह खराब दौर से गुजर रहे हैं।

दोस्तों आईपीएल में विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी अब तक की है और इतने सालों में उन्होंने एक भी ट्रॉफी नहीं जीती है इसी के कारण अभी हताश होकर कप्तानी संन्यास ले लिया है विराट कोहली की कप्तानी में 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु फाइनल में तो पहुंची थी लेकिन वह जीत नहीं सके। अब होने वाले मेगा ऑप्शन में सभी टीमें अपने खिलाड़ियों को खरीदने की कोशिश करेगी और आरसीबी मनीष पांडे को। दोस्तो आपकी क्या राय है क्या नया कप्तान RCB को IPL ट्रॉफी दिला पाएगा अपनी राय कॉमेंट बॉक्स में दे।