तीन खिलाड़ियों को चुनना था , अब खबरें आ रही हैं कि लखनऊ टीम अपनी तीनों खिलाड़ियों को चुन लिया है जो कि केएल राहुल राशिद खान और यूज़वेंद्र चहल है लेकिन अभी तक लखनऊ टीम के प्रबंधन ने इसकी कोई ऑफिशियल पुष्टि नहीं की है।
दूसरी टीम अहमदाबाद को अभी तक बीसीसीआई की तरफ से परमिशन नहीं मिली है कि वे खिलाड़ियों को चुन ले , इसी वजह से लखनऊ की टीम को भी बीसीसीआई ने मना किया है कि वह किसी भी खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल ना करें क्योंकि यह अहमदाबाद की टीम के लिए नाइंसाफी होगी, माना जा रहा है कि जब बीसीसीआई अहमदाबाद की टीम को लेटर ऑफ इंटेंट दे देगी तब लखनऊ की टीम अपने तीनों खिलाड़ियों के नाम बीसीसीआई के सामने रख देगी । आईपीएल के नियमों के अनुसार दोनों टीम में मेगा ऑक्शन से पहले तीन तीन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकती है

जिनमें से दो भारतीय तथा एक विदेशी खिलाड़ी होगा इसके साथ ही एक भारतीय खिलाड़ी ऐसा होना चाहिए जिसने अभी तक कोई भी इंटरनेशनल मैच ना खेला हो। आईपीएल में रिटेंशन के समय बहुत से भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों को उनकी टीमों द्वारा रिलीज कर दिया गया था उनमें से ही कुछ खिलाड़ियों को लखनऊ और अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी अपनी टीम में शामिल करेगी।
लखनऊ टीम केएल राहुल को अपना कप्तान बना सकती है जिन्हें कि पंजाब किंग्स ने रिलीज किया था दोस्तों अब देखना है कि मेगा ऑप्शन में कौन-कौन से खिलाड़ी किस टीम में शामिल होंगे क्या उनको नई टीमें मिलेंगी या वे अपनी पहले वाली टीमों द्वारा ही वापस से खरीद लिए जाएंगे।