बिहार की राजधानी पटना एयरपोर्ट में दीपावली और छठ के दिन बहुत से लोगो की आना जाना लगा रहा। पटना के एयरपोर्ट से भी अनेक वायुयानो ने अनेक देशो से पटना एयरपोर्ट और पटना से अनेक देशो के लिए उड़ान भरी। लकिन अब पटना एयरपोर्ट ने इंडिगो एयरलाइंस की रात की 7 जोड़ी वायुयानों का परिचालन बंद करने का निर्णय लिया है। एयरपोर्ट अधिकारियो की तरफ से ये बयान किया गया कि त्योहारों(फेस्टिवल) के होने के तत्काल देर रात उड़ने वाली वायुयान को बंद किया जाए।

पर्व को देखते हुए किया था शुरू
पर्व (फेस्टिवल) होने के अनुसार पटना एयरपोर्ट ने 65 वायुयानों को इंडिगो एयरलाइन ने शुरू किया था। लकिन जल्दी ही 7 विमानों को बंद करने जा रही है। इंडिगो ने जो भी विमान सेवाओं को बंद करने का फैसला लिया है, इसमें इंडिगाे द्वारा दिल्ली की, बेंगलुरु की, हैदराबाद की और अहमदाबाद की वायुयान सेवाओं को शामिल करा गया है।

इन वायुयान सेवाओं को किया बंद
ये सभी वायुयान की सेवाओं को छठ और दीपावली के लिए शुरू करा गया था। अब इंडिगो के प्रबंधक के वर्तानुसार 9 -16 नवंबर तक की वायुयान सेवाओं को शामिल करा गया है। हुई हैं। इसमें 9 नवंबर को 1 वायुयान, 14 नवंबर को 3 वायुयान,15 नवंबर को 2 वायुयान,16 नवंबर को 1 वायुयान सेवाओं को समय करा गया है।