बिहार राज्य ने बिहार सरकार की कोशिश है कि अब बिहार में विमानों की आवाजाही को और भी ज्यादा बढ़ाया जाए और कनेक्टिविटी को और भी ज्यादा जोड़ा जाए। यही कारण है कि बिहार में अलग-अलग जगहों पर एयरपोर्ट का निर्माण का काम की शुरुवात करवाने की तैयारी कर रहा है, जिसके तहत बहु प्रतिक्षित बिहटा एयरपोर्ट का निर्माण कार्य को जल्द ही शुरू किया जा रहा है।

जल्द ही निर्माण प्रक्रिया की हुई शुरू

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की बिहटा एयरपोर्ट के निर्माण में आ रही बाधाओं को जल्द ही दूर कर लिया जायेगा। ऐसे में अगर सब कुछ ठीक रहा तो अगस्त या फिर सितंबर महीने में निर्माण कार्य को शुरू किया जा सकता है।

इसको लेकर के राज्य सरकार ने भी 108 एकड़ जमीन भी प्रदान करी है, जिसकी चार दिवारी भी पूरी कर दी गई है। एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से मिलने वाले निर्देश के बाद जल्द ही बाकी बचे हुए काम को पूरा कर लिया जाएगा । 1 से 2 महीनो में एयरपोर्ट का निर्माण शुरू करने के लिए टेंडर निकाला जा सकता है, यदि टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो जाए तो फिर उसके बाद तीन से चार महीने का समय लगेगा, उस समय एजेंसी का भी चयनित होने के बाद उसे वर्क ऑर्डर जारी कर दिया जाएगा।

निर्माण पर करीबन 800 करोड रुपए होंगे खर्च

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की एयरपोर्ट के निर्माण पर करीब करीब 800 करोड रुपए तक का खर्च होने वाले हैं। एयरपोर्ट की क्षमता सालाना करीब करीब 2500000 यात्रियों की होगी। एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों के द्वारा इस बात की जानकारी प्रदान करी गयी है। इस एयरपोर्ट में एयरोब्रिज जैसी कई अत्याधुनिक सुविधाएं भी मौजूद होगी, राजधानी पटना एयरपोर्ट से भी 700 मीटर बड़ा यहां का रनवे बनाया जा रहा है।