यदि आप भी स्विगी और जोमैटो जैसे ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफार्म से खाना आर्डर कर के खाना पसंद करते हैं तो इस आप इस समय को बहुत ही मिस कर रहे हैं तो आप के लिए एक बहुत ही काम की खबर है। आने वाले समय में ऐसा होने जा रहा है की आपके फूड ऑर्डर होने के चंद मिनटों में ही आपकी खिड़की पर ड्रोन आपका ऑर्डर लेकर के हाजिर होने वाला है।

जानकारी के अनुसार ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनियां जैसे की स्विग्गी और जोमैटो, ड्रोन से ऑनलाइन ऑर्डर डिलीवरी करने की जल्द ही शुरुआत करने जा रही है। यही नहीं इस के साथ साथ में यह व्यवस्था सिर्फ खाने के लिए नहीं बल्कि डिपार्टमेंटल स्टोर से आपकी जरूरी सामान पर भी लागू की जा रही है।

 

भारत के इन शहरों में करीब 200 ड्रोन से ऑनलाइन आर्डर की होने जा रही है शुरुआत

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की लास्ट माइल डिलीवरी कंपनी Zypp Electric ने पिछले ही सप्ताह बताया कि वह अब ड्रोन लॉजिस्टिक्स सेक्टर में उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उसके लिए उन्होंने कंपनी ने TSAW Drones के साथ में हाथ मिलाया है। इसके तहत ही वर्तमान में इस कंपनी से भारत के इन बड़े शहर जैसे की दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरू, हैदराबाद, मुंबई और पुणे में करीब 200 ड्रोन के माध्यम से ऑनलाइन फूड और जरूरी सामान की डिलीवरी करने जा रहे है।

डिलीवरी के रूप ने इस्तेमाल होंगे ये ड्रोन

मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि TSAW Drones डिलीवरी करने वाले इन ड्रोन को डेवलप करती है। कंपनी पहले ही कई ऐसे ड्रोन को तैयार कर चुकी है, जिन्हें खासतौर पर डिलीवरी के लिए ही डेवलप किया जाता है। यह ड्रोन 40 से लेकर के 110 किलोमीटर तक के साथ में 5 किलो तक का वजन उठाकर के डिलीवरी कर सकते हैं। इसके साथ साथ ही Zypp Electric ने बताया कि अभी डिलीवरी में जितने भी ड्रोन उतारे जा रहे हैं, उन सभी में स्मार्ट लॉकर भी लगे होंगे।