ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को 5 विकेट से मात देकर फाइनल में जगह बना ली है. जहाँ 14 नवंबर को उसका सामना कीवियों से होगा। ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने में निचले क्रम के बल्लेबाज़ों ने अहम् भूमिका निभाई। मार्कस स्टोइनिस ने नाबाद 40 और वेड 41 तेज़तर्रार पारी खेलकर जीत मंज़िल तक पहुंचा दिया। पाकिस्तान द्वारा दिए गए 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही।

ऑस्ट्रेलिया के 1 रन के स्कोर पर उसे आरोन फिंच के रूप में पहला झटका लगा। कंगारू कप्तान बिना खाता खोले ही शाहीन अफरीदी की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट गए। नंबर 3 पर करने करे आये मिशेल मार्श ने 28 रनों (22 गेंद, 3 चौके और 1 छक्का) की पारी खेलकर कंगारुओं को सँभाला। मिशेल मार्श शादाब खान गेंद पर आसिफ़ अली को कैच देकर पवेलियन लौटे। मार्श का विकेट गवाने के बाद कंगारुओं को शदाब खान ने अपने दूसरे ओवर में स्मिथ को फक़र जमा के हाथों कैच कराकर लगातार दूसरा झटका दिया।

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 77 रन पर 3 विकेट हो गया. ऑस्ट्रेलिया ने पारी के पहले 10 ओवर 3 विकेट खोकर 89 रन बनाये। कंगारुओं को शादाब खान ने एक के बाद एक लगातार 3 झटके दिए। 11 वें ओवर की पहली गेंद पर 49 रन बनाकर सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर चलते बनें। शादाब खान का कहर यही पर नहीं रुका। उन्होंने 13 वे ओवर की दूसरी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल को भी 7 रन स्कोर पर रउफ के हाथों कैच आउट कराया।

शादाब खान दिये कंगारुओं को झटके

पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ शादाब खान झटकों से ऑस्ट्रेलिया पूरी पारी के दौरान जूझता दिखाई दिया। पाकिस्तान के इस गेंदबाज़ ने ऑस्ट्रेलिया के 4 प्रमुख बल्लेबाज़ों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इनमे डेविड वार्नर 49 रन, मिशेल मार्श 28 रन, स्मिथ 5 रन और ग्लेन मैक्सवेल 7 रन के बड़े विकेट शामिल हैं. शादाब खान ने 4 ओवर गेंदबाज़ी हुए 26 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किये। जबकि हसन अली और हफ़ीज़ को 1-1 मिला।

रिज़वान और फक़र जमा की फिफ्टी से पाक लौटा मुकाबले में

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले सेमीफइनल मुकाबले में कंगारुओं ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने के लिए पाकिस्तान की टीम को आमंत्रित किया। पाकिस्तान पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 4 विकेट खोकर 176 रन बनायें। पाकिस्तान की तरफ से आये कप्तान बाबर आज़म ने 39 रन (34 गेंद 5 चौके ) बनाये । पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म एडम पर डेविड वार्नर कैच थमाकर पवेलियन लौटे जबकि उनके साथी ओपनर मोहम्मद रिज़वान ने 67 रनों (52 गेंद 4 छक्के,3 चौके ) की शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर पाकिस्तान बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर किया। मोहम्मद रिज़वान स्टार्क की गेंद पर स्मिथ को कैच देकर चलते बने। ख़राब फॉर्म में चल रहें फक़र जमा ने शानदार करते हुए 32 गेंदों में तेज़तर्रार 55 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 4 छक्के और 3 चौके भी निकले।

स्टार्क के हाथ लगीं 2 सफलतायें

ऑस्ट्रेलिया के लिए तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने चार और गेंदबाजी करते हुए 48 रन देकर दो विकेट झटके जबकि पैटकमिंस को एक और एडम जांपा को एक विकेट मिला। तरफ से सबसे महंगे गेंदबाज जोश हेजलवुड रहे उन्होंने चार और गेंदबाजी करते हुए 49 रन लुटा दिए जबकि उनके हाथ एक भी सफलता नहीं आई।