बेगूसराय जिले के बखरी थाना क्षेत्र के मुख्य बाजार स्थित अंबेडकर चौक से एक खबर आ रही है कि यहां रहने वाले 2 लोगों के घर चोरों ने सेंध लगाकर एक बहुत बड़ा हाथ मार लिया है। दरअसल यह दो लोग और कोई नहीं FCI गोदाम मैनेजर सुमित कुमार केसरी और IGMS पटना में कार्यरत डॉ प्रवीण कुमार है जिनके घर पर इस घटना को अंजाम दिया गया है। जब चोरों ने अपना काम क्या तब यह दोनों अपने घर नहीं थे और काम के सिलसिले में बाहर गए हुए थे। जब आप सुबह है इस बात का खुलासा हुआ तो पूरे इलाके में खामोशी छा गई।

 

आपको बता दें कि सुमित कुमार केसरी और डॉक्टर प्रवीण कुमार दोनों की ही ड्यूटी बखरी में नहीं है इसलिए वह बखरी से बाहर रहते हैं। इसी का फायदा उठाते हुए चोरों ने इस घटना को अंजाम दिया है।

 

इन दोनों के पिता ब्रह्मदेव केसरी बखरी अंबेडकर चौक के पास रहते हैं लेकिन कुछ दिनों से भी IGMS पटना में पदस्थापित अपने डॉक्टर पुत्र के पास रह रहे थे। सबसे पहले चोरों ने रात का अंधेरा देखकर मुख्य दरवाजे को तोड़कर घर में प्रवेश कर लिया उसके बाद नीचे बिछाए जाने वाली दरी और बिछावन के नीचे उनको घर की चाबी मिल गई जिसकी सहायता से उन्होंने सभी कमरों के दरवाजे खोल लिए बाद में सभी लॉकर, पलंग, अलमारी सभी को तोड़कर सारे गहने, जेवरात, पैसे, नगदी सब निकाल कर रफ्फूचक्कर हो गए।

 

जब रविवार की सुबह को पड़ोसियों ने घर का दरवाजा टूटे हुए देखा तो सबसे पहले पुलिस को इनफॉर्म किया और बाद में ही घर में प्रवेश किया। घर की ऐसी हालत देखकर चारों तरफ हड़कंप मच गया और अब इस बात की जांच की जा रही है कि कितनी संपत्ति का नुकसान हुआ है और चोरों की भी पहचान करने में पुलिस जुट गई है पुलिस द्वारा सीसीटीवी कैमरे की जांच की जा रही है तथा लोगों से भी पूछताछ करके इस मामले को अच्छे से निपटाने में जुटी है। कितनी संपत्ति चोरी हुई है इस बात का पता घर के मालिक के आ जाने पर ही चलेगा अंदाजा लगाया जा रहा है कि 15 लाख से भी अधिक संपत्ति चोर ले गए हैं ।