नई दिल्ली से राजधानी एक्सप्रेस के रूट को एक बार फिर से डायवर्ट किया जा रहा है। बिहार राज्य की सबसे प्रीमियम ट्रेन राजधानी पटना से राजधानी एक्सप्रेस यात्रियों की पहली पसंद में से एक ट्रेन हैं। इस ट्रेन की संख्या 12309/ 12310 राजेन्द्र नगर से नई दिल्ली, राजधानी एक्सप्रेस बनारस से होकर के चलेगी।

 

बिहार की राजधानी पटना से राजधानी एक्सप्रेस का रूट फिर से डायवर्ट कर के दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन और प्रयागराज के बीच से किया गया है। इस ट्रेन को अब दीन दयाल उपाध्याय – मिर्ज़ापुर – प्रयागराज से रूट बदलकर के दीन दयाल उपाध्याय – वाराणसी -जंघई – फाफामऊ – प्रयागराज से होकर के जाएगी। इसी के वजह से अब इसमें 2 घंटा का अतिरिक्त समय भी लगने वाला है।

नए रूट की समय सारणी
इसके साथ साथ में राजधानी पटना से नई दिल्ली के लिए राजधानी एक्सप्रेस की समय सारिणी में बदलाव किया जा चूका है। नए समय सारिणी के अनुसार राजधानी एक्सप्रेस दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन से रात करीब 8:35 पर पहुंच जाएगी और उसके बाद 8:45 बजे वहा से रवाना होगी।

 

इसके बाद वह बनारस में रात 9:35 पहुंचकर के 10 मिनट रुकने के बाद वहा से रात 9:45 में खुलेगी। और वहीं, प्रयागराज यह ट्रेन रात को करीब 12:08 पर पहुंचेगी और वहा पर दो मिनट रुकने के बाद रात में 12:10 में चलेगी और नई दिल्ली जल्दी सुबह 7:40 बजे पर जा पहुंचेगी।

 

और वहीं से , नईदिल्ली से राजधानी एक्सप्रेस शाम को करीब 5:10 बजे से चलेगी और प्रयागराज स्टेशन पर रात 12:20 बजे पर पहुंचेगी, दो मिनट रुकने के बाद यहां से रवाना होगी। और उसके बाद बनारस स्टेशन यह ट्रेन रात ने करीब 2:30 पहुंचेगी, और वहा पर पांच मिनट रुकने के बाद वहा से देर रात 2:35 बजे रवाना होगी और दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन रात में 3:30 बजे पहुंच जाएगी।