जानकारी के अनुसार मध्य अमेरिकी प्रवासियों का एक मालवाहक ट्रक पलटकर एक पुल से टकरा गया जिसमें 53 लोगों की मौत और दर्जनों लोग घायल बताये जा रहे है . प्रारंभिक जानकारी में 49 लोगों को मृत और 58 लोगों को गंभीर चोटें आयी है ऐसा बताया जा रहा है . लगभग 40 लोगों को अस्पताल पहुंचा चुके हैं . बताया जा रहा है उस ट्रक में 107 लोग सवार थे जिनमें से मृतकों की संख्या अब संशोधित करके 53 कर दी गयी है .

जानकारी के अनुसार यह दुर्घटना चियापास राज्य की राजधानी की ओर जाने वाले राजमार्ग पर हुई है चियापास राज्य नागरिक सुरक्षा के प्रमुख लुइस मोरेनो ने बताया कि मालवाहक ट्रकों से दक्षिण मेक्सिको में प्रवासी तस्करी के कार्य होते रहे है .

पीड़ित मध्य अमेरिका के प्रवासी लग रहे हैं, लेकिन अभी तक यह पूर्णतः साबित नहीं हुआ है .कुछ बचे हुए लोगों ने बताया कि वे पड़ोसी देश ग्वाटेमाला के हैं . ट्रक दुर्घटना का कारण उसमे लोगों के भारी वजन को बताया जा रहा है .

अभी अक्टूबर में सबसे बड़े बस्ट में तमाउलिपास राज्य के अधिकारियों ने 6 मालवाहक ट्रको को जाम कर दिया जो USA की तरफ जा रहे थे . इस तरह उनको रोकने की कोशिश कई बार की गयी है लेकिन फिर भी वे तस्करी का अवैध और गुप्त तरीका अपनाये जा रहे है .

इस तरह की गंभीर दुर्घटनाओ में घायल लोगों को कम से कम अस्थायी रूप से मैक्सिको में रहने की अनुमति दी जाती है क्योंकि उन्हें अपराधी और पीड़ित माना जाता रहा है .