0Shares

छपरा में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। यहां अस्पताल में मरीज के साथ गए अटेंडेंट का की आपरेशन कर दिया गया है। मामला सारण जिला के दरियापुर प्रखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दरियापुर का है।

यहां दरियापुर के ककरहट ठेकहा की कुंती फैमिली प्लानिंग ऑपरेशन(नसबंदी) कराने गई थी। मरीज के साथ अटेंडेंट के तौर पर उसकी जेठानी बबीता देवी भी गई थी। लेकिन, अस्पताल प्रबंधन की ओर से बबीता देवी का भी ऑपरेशन करा दिया गया है। इसको लेकर बबीता देवी के परिजनों ने जमकर बवाल मचाया है। स्थानीय मुखिया समेत अन्य लोगों ने कार्रवाई की मांग की है।

क्या बोली पीड़िता

पीड़ित बबीता देवी ने बताया कि देवरानी कुंती देवी के आपरेशन के लिए साथ आए व्यक्ति को रूम में बुलाया गया । ऑपरेशन थियेटर में जाने से साथ ऑपरेशन की बात कही गई। बबीता ने माना किए जाने के बाद भी इंजेक्शन देकर बेहोश कर दिया गया। इसके बाद उसे कुछ जानकारी नहीं है। हालांकि, अमूमन तौर पर नसबंदी का आपरेशन कराने गई महिला आपरेशन के वक्त डरने लगती है। इसी गलत फहमी के चलते कुंती के साथ बबिता का भी आपरेशन कर दिया गया होगा। बबीता को तीन बच्चे है।

क्या बोले सिविल सर्जन

इस मामले पर सिविल सर्जन डॉ. सागर दुलाल सिन्हा ने फ़ोन पर बताया कि दरियापुर से शिकायत आई है। इसको लेकर जांच की जा रही है। अस्पतालकर्मी सहित महिला भी संदेह के घेरे में है। महिला की ओर से नसबंदी ऑपेरशन के लिए फॉर्म भरा गया है।लेकिन परिजन से सहमति नही ली गई है, जो गलत है। फ़िलहाल यह मामला जिलाधिकारी के संज्ञान में भी है एक टीम बनाकर जांच की जा रही है। इस मामले में दोषियों पर न्याय संगत कार्रवाई की जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.