बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार ने 19 लाख लोगों को रोजगार देने का वादा कर के सत्ता में आई है, और यही कारण है कि आने वाले इस नए साल में बिहार राज्य में युवाओं को सरकारी नौकरी की सौगात मिलने जा रही है। आने वाले इस नए साल 2022 में बिहार राज्य के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग में मिलकर के 291 पदों पर बहाली की खबर अभी अभी सामने आ रही है।

मंत्री कैबिनेट में रोजगार सृजन के लिए लगी मुहर

इसा मालूम हो रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में अभी हाल ही में हुई इस कैबिनेट की बैठक में विभाग के तहत होने वाली इन बहाली के लिए भी नए पदों का सृजित करने के एजेंडे पर मुहर तो लगा दी गई है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि कैबिनेट की इस बैठक में विभाग के तहत आने वाले नेचर सफारी, राजगीर के स्थायी और सुचारू संचालन के लिए अन्य तरह के कोटि के कुल 38 पदों के लिए सृजन की स्वीकृति कर दी गयी है, और विभिन्न कोटि के कुल 35 वाहनों के क्रय की अनुमिति दे दी गयी है।

कुल 224 पदों के सृजन की मंजूरी प्रदान कर दी गयी है

जानकारी के लिए आपको बता दें कि नितीश कुमार के मंत्री कैबिनेट ने विभाग के तहत आने वाले ईको पर्यटन के विकास के लिए निमित्त ईको पर्यटन संभाग की स्थापना के लिए मंजूरी दे दी है, और इस संभाग के लिए विभिन्न पदों के लिए कुल 224 पदों के सृजन की मंजूरी प्रदान कर दी गई है। इसके साथ साथ में नीतीश कुमार की सरकार ने इस विभाग ने राजगीर जू सफारी के स्थायी रूप से सुचारू संचालन के लिए विभिन्न कोटि के लिए कुल 29 अतिरिक्त पदों के सृजन की अनुमति प्रदान कर दी है।