पटना एयरपोर्ट: सर्दियों के चलते उत्तर भारत में काफी धुंध और कोहरा रहता है , जिससे की गाड़ियों और खास तौर पर हवाईजाहजो की उड़ान मे काफी परेशानी आती है और दुर्घटनाएं हो जाती है .

ऐसी स्थिति को मध्यनजर रखते हुए पटना एयरपोर्ट के एयरप्लेन के उड़ानों के समय में बदलाव किया गया है और एक नया शेड्यूल जारी किया गया है। पटना एयरपोर्ट ने यह फैसला यात्रियों को असुविधाओं से बचाने के लिए लिया है क्योंकि सर्दियों के मौसम में आज कल लगभग सभी एयरप्लेन लेट हो रही है और औसतन 3 घंटे की देरी से पहुंच रही है।


नए शेड्यूल के मुताबिक अब सुबह 9 बजे से रात के 9 बजकर 5 मिनट तक ही विमानों का संचालन होगा । पटना एयरपोर्ट के द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार अब 15 जनवरी तक सिर्फ 90 फ्लाइट्स ही चलेगी , इनमें से 43 जोड़ी (86) ही उड़ान भरने वाली एयलप्लैन रहेंगी ।

11 फ्लाइट्स की कमी

इन 43 जोड़ियों में से सबसे ज्यादा फ्लाइट्स इंडिगो एयरलाइंस की रहेंगी जिनकी संख्या 19 जोड़ी होगी , इसके अलावा 10 जोड़ी स्पाइसजेट , 4 जोड़ी एयर इंडिया, 9 जोड़ी गो एयर और एक जोड़ी विस्तारा एयरलाइंस की होगी। इस बदलाव से अब दिल्ली,चेन्नई और बेंगलूर जैसे व्यस्त रूट में 11 फ्लाइट्स की कमी हो जायेगी।