देश में कोरोना के केस काफी बढ़ रहे हैं और बिहार में भी इनकी संख्या लगातार बढ़ती जा रही है इसको देखते हुए पटना मैं अभी नाइट कर्फ्यू लगाया गया था और अब पूरा लॉकडाउन लगाने की बात सामने आ रही है पूरे बिहार में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं

लेकिन पटना में इनकी संख्या बहुत ज्यादा हो रखी है इसके बारे में जानकारी देते हुए पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बताया है कि पिछले दिनों के आंकड़ों के अनुसार हर दिन लगभग दो हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव के मामले आ रहे हैं इसका कारण बताते हुए पटना के डीएम ने बताया है कि लोग कुछ ज्यादा ही लापरवाही बदल रहे हैं इसके वजह से कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे है।

डीएम ने यह बताया है कि इस दौरान अब पूरा लॉकडाउन लगाने की नौबत आ गई है अगर नागरिक कोरोना गाइडलाइन का सही तरीके से पालन नहीं किया तो हमें पूरा लॉकडाउन लगाना पड़ेगा। चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि कोरोना में लॉकडाउन लगने से पूरी अर्थव्यवस्था बिगड़ जाती है मार्केट बंद रखने पड़ते हैं दुकानें बंद रहती है व्यापार और रोज का धंधा बंद रहता है।

डीएम के अनुसार कुछ दिनों पहले पटना में सख्त पाबंदी लगाई गई थी और 3 दिन की कोरोनावायरस इन पालन करने हेतु सख्त नियम बनाए थे जिसके अनुसार प्रत्येक गाड़ी वाले को और अन्य नागरिकों को माफ करना पहनने पर ₹50 का फाइन देना था इसके लिए पटना पुलिस अच्छे तरीके से मुस्तैद थी।

डीएम ने बताया है कि अगर नागरिक सही तरीके से अब सावधान नहीं रहते हैं तो हमें जबरन लोग डाउन लगाना पड़ेगा जिस में सब कुछ बंद रखना होगा।