पटना मेट्रो रेल में 24 से अधिक पद खली पड़े है , जिनके लिए पटना मेट्रो रेल कारपोरेशन ने नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे है। इनमे जेई-इलेक्ट्रिक के दो, जेई-सिविल के चार तथा ऑफिस असिस्टेंट , ड्राफ्ट मैन ,चार्टेड अकाउंटेंट और प्लानर आदि के पद शामिल है। इसके लिए आवेदन 6 दिसंबर से 22 दिसंबर तक नगर विकास एवं आवास विभाग की वेबसाइट मांगे गए है।


विशेष मुआवजा (दुर्घटना ) के लिए अलग से आवेदन –
सड़क दुर्घटना में घायलों को और दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के परिवार वालो को मुआवजे के लिए अलग से आवेदन करना होगा। परिवहन विभाग ने इसकी जानकारी देने के लिए अपनी वेबसाइट पर एक डॉक्यूमेंट दिया है। मृतक व्यक्तियों के आश्रितों के लिए सी-1।, गंभीर रूप से घायल लोगो के लिए सी-2 और हिट एंड रन वाले केस में सी-3 प्रकार के आवेदन के साथ साथ जरुरी डाक्यूमेंट्स और एक एफिडेविट भरकर जिला परिवहन निगम के कार्यालय में जमा करवाना है।


चयन प्रक्रिया :-
विभाग के द्वारा दिए गए विज्ञापन के अनुसार जितने भी आवेदन किये जायेंगे उनकी बारीकी से जांच होगी , उसके बाद यहाँ से चयन किये गए आवेदकों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जायेगा। पटना मेट्रो रेल का काम चल रहा है तो नए आवेदनों की भी सम्भावनाये है। जिस हिसाब से जरुरत पड़ेगी सीधे इंटरव्यू से उनका चयन किया जायेगा। अब जो आवेदन हो रहे है उनकी तीन साल के लिए प्रतिनियुक्ति की जाएगी और जरुरत पड़ी तो इसे और बढ़ाया जा सकता है। पटना मेट्रो रेल के लिए भर्ती के लिए जो भी आवेदन होंगे उनकी सुचना सिर्फ स्टेट गवर्नमेंट के नगर विकास और आवास विभाग की वेबसाइट पर ही प्रकाशित होगी। किसी और के चक्कर में न आये।

अभियोजन पदाधिकारियों के लिए नयी प्रतिनियुक्ति :-
गृहविभाग द्वारा 5 पदाधिकारियों की एकदम से नयी जगह प्रतिनयुक्ति कर दी गयी है , ये 3 महीने के लिए की गयी है। संजय कुमार को मुजफ्फरपुर से पटना , शंकर शर्मा को गोपालगंज से पटना , सौरभ सुभेंदु को शिवहर से मुजफ्फरपुर ,गुंजन कुमार सिंह को बिरौल से मुजफ्फरपुर और कृष्ण मोहन दुबे को अररिया से पटना भेजा गया है।