जहां अभी पूर्वांचल एक्सप्रेस की सौगात यूपी और पूरे देश को मिला, इसी वजह से अब राजधानी पटना से दिल्ली जाना जल्द ही और आसान होने वाला है। इसके लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार दोनों मिलकर के प्रयास कर रही है कि राजधानी पटना से दिल्ली जाना और भी ज्यादा आसान हो सके

इस लिए कई परियोजनाओं पर एक साथ में काम भी किया जा रहा है। इसके साथ-साथ में राजधानी पटना से दिल्ली का सफर आसान हो इसके लिए एक और शानदार वैकल्पिक रास्ते को बनाने पर सहमति प्राप्त हो गई है।

ऐसा बनेगा यह वकल्पिक रास्ता

मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दूं कि बिहार और उत्तर प्रदेश को जोड़ने के लिए एक नई हाईवे बनाने को लेकर के केंद्र सरकार की मंजूरी भी प्राप्त कर ली है। यह सड़क बिहार राज्य के बक्सर जिले को उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले से जोड़ा जायेगा।

यह हाईवे मोहनिया से रामगढ़ से चौसा के बीच करीब 45 किलोमीटर की सड़क बनाने की सहमति मिल गयी है। जानकारी के लिए आपको बता दूं कि इस सड़क को वाराणसी से बक्सर के बीच में एक वैकल्पिक सड़क के रूप में विकसित किया जा सकता है। वहीं बनने वाले इस शानदार हाईवे की बात करें तो यह एक शानदार हाईवे को दो लेन के रूप में बनाया जा रहा है, जो कि 45 किलोमीटर लंबा होगा। इस हाइवे को बनाने में आने वाली लागत करीब करीब 428 करोड रुपए की आने की बात कही जा रही है।