बिहार की राजधानी पटना जंक्शन के रेलवे स्टेशन की गिनती आज देश के जाने-माने रेलवे स्टेशनों में की जा रही है। राजधानी पटना जंक्शन पर आने जाने वाले सभी यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यहां पर कई सारी हाईटेक व्यवस्थाएं को शुरू कर दी गई है।

 

इसी बीच में पटना जंक्शन पर एक और नई व्यवस्था को जल्द ही शुरू की जा रही है, उसके बाद से आपको होटल के जैसे यहां पर लाउंज की सुविधा का भी लाभ ले सकते है।
मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दे की यहाँ पर VIP लाउंज की भी व्यवस्था की शुरुआत की जा रही है। उसके बाद आप सब इसका लाभ उठाने के लिए यात्रियों को पहले ही बुकिंग कराना होगा। बनने वाले इस लाउंज की बुकिंग होटल की तरह यहाँ पर 24 घंटे के लिए नहीं की जा रही है, यहां पर आप न्यूनतम 3 और अधिकतम 6 घंटे के लिए ही बुकिंग को करा सकते है।

500 से भी अधिक लोग एक साथ में बैठ सकते है

बिहार की राजधानी पटना जंक्शन पर यात्रियों के बैठने के लिए अभी आठ वेटिंग हाल ही बनाए गए हैं। उसमे से एक वेटिंग हाल जो की देश का सबसे बड़ा हाल बनने वाला है, जिसमें 500 से भी अधिक यात्रियों के एक साथ में बैठने की व्यवस्था है। यह वेटिंग हॉल देश का दूसरा सबसे बड़ा वेटिंग हॉल बनने वाला है। यहां पर यात्रियों के लिए फ्री वाईफाई की व्यवस्था भी की गई है। इस भवन के ग्राउंड फ्लोर पर डीलक्स शौचालय बनाया जा रहा है। इस शौचालय में शौच के साथ में ही स्नान करने की भी व्यवस्था की गयी है। पहली मंजिल पर कैफेटेरिया बनाया गया है। वही दूसरी पर VIP लाउंज बनाया गया है। ग्राउंड फ्लोर पर एक क्लाक रूम का भी निर्माण किया गया है। यात्रियों को अब ट्रेन का इंतजार करना है तो वह वेटिंग हाल में ही अपना समय व्यतीत नहीं करना चाहते हैं तो आप बेड लेकर के परिवार के साथ में आराम कर सकते हैं।