बिहार की राजधानी पटना स्टेशन की सूरत बहुत ही जल्दी पूरी तरह से बदली जा रही है। इसको लेकर के पहल भी शुरू कर दी गई है। यदि आप भी राजधानी पटना जंक्शन पर जाते हैं, तो यह खबर आपके लिए कुछ ही दिनों के बाद यदि आप राजधानी पटना जक्शन जायेंगे तो वहाँ पर आपको पार्किंग शुल्क भी नहीं देना होगा और उसके लिए आपको कुछ शर्तो का पालन भी करना पड़ेगा।

 

मिली खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि बिहार की राजधानी पटना जंक्शन पर यदि जंक्शन पर जाने वाले लोगों को अब जल्द ही पार्किंग शुल्क देने की जरूरत नहीं होगी। लेकिन उसके लिए आपको बस यह शर्त होगी कि वाहन चालक 3 मिनट के अंदर ही वहां से लेकर के चले जाये।

इसका मतलब एकदम साफ है कि पटना जंक्शन एरिया में आप 3 मिनट तक की खड़े वाहनों के लिए आपसे कोई भी पार्किंग शुल्क देने की जरूरत नहीं होगी। मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दूं कि पटना जंक्शन पर आपको जल्द ही एयरपोर्ट की जैसी सुविधा यानी की पिक एंड ड्रॉप जैसी सेवाएं दी जाएगी, 3 मिनट के अंदर ही यात्री को छोड़ने के बाद आपको पार्किंग शुल्क भी नहीं देना पड़ेगा।

 

जानकारी के लिए आपको बता दूं कि अभी फिलहाल पटना जंक्शन पर हनुमान मंदिर के पास ही यात्रियों की संख्या बढ़ने के कारण जाम की स्थिति जल्द ही उत्पन्न हो जाती है।