दोस्तों, हाल ही में आई कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की खबरों के अनुसार ,बेहतरीन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में सोच रहे हैं ।यह अपने सीमित ओवर क्रिकेट में करियर को लंबा करने के लिए टेस्ट मैच से संन्यास ले सकते हैं। रविंद्र जडेजा क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट (टेस्ट क्रिकेट)से संन्यास लेने की घोषणा करने का विचार कर रहे हैं ,भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा हाल ही में हो रहे दक्षिण अफ्रीका के दौरे से भी बाहर है, रविंद्र जडेजा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए दूसरेटेस्ट मैच में चोटिल हो गए थे जिसके चलते इन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए नहीं चुना गया।

टेस्ट क्रिकेट में ऑलराउंडर जडेजा की बात करें, तो इनके आंकड़े काफी अच्छे रह चुके हैं, इन्होंने भारत के लिए 57 टेस्ट क्रिकेट मैच खेले हैं ..जिनमें रविंद्र ने 2. 41 की औसत से 232 विकेट ,व 33.76 की औसत से 2195 रन बनाए हैं रविंद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट लेने वाले बाएं हाथ के गेंदबाज हैं इन्होंने 2019 में अपने 44वे मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी।जडेजा टीम की सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक है । वह विकेट लेने में सबसे माहिर खिलाड़ी हैं, और निचले क्रम पर रन बनाने में भी आगे हैं। इनके फील्डिंग हिस्ट्री की बात की जाए तो इनकी काबिलियत भुलाई नहीं जा सकती। विदेशी जमीन पर मैचों में आर अश्विन से पहले रविंद्र जडेजा के नाम पर विचार किया जाता था।

हाल ही में इंडिया-साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है जो 26 दिसंबर को सेंचुरियन में खेला जाना है, रविंद्र जडेजा सहित शुभमन्न गिल,अक्षर पटेल व रोहित शर्मा भी चोट ग्रस्त है, जिसके चलते यह भी इस सीरीज से बाहर हैं ,रविंद्र जडेजा की अनुपस्थिति में बतौर स्पिनर आर अश्विन पहली पसंद बनेंगे। दोस्तों ,आपको यह जानकारी कैसी लगी? कृपया कमेंट करके अपनी राय बताएं