बिहार में रेलवे स्टेशन की सूरत बदलने के लिए भारत सरकार के द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है। जानकारी के लिए आप सभी को बता दूं कि अभी फिलहाल देश के कई रेलवे स्टेशन की सूरत पूरी तरह से बदल दी जा रहे है। और यहाँ भी एयरपोर्ट जैसी आधुनिक सुविधाएं लोगो को प्राप्त कराई जा रही है। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए अब बिहार राज्य के एक और रेलवे स्टेशन को पूरी तरह से बदला जा रहा है। और साथ के साथ यहाँ पर एयरपोर्ट जैसी आधुनिक सुविधा भी प्रदान कराई जाएगी।

बिहार में स्थित है यह रेलवे स्टेशन
बिहार राज्य के गया जिला में स्थित गया रेलवे स्टेशन को पूरी तरह से आधुनिक बनाया जा रहा है और यहाँ पर एयरपोर्ट जैसी सुविधा देने के लिए योजना को शुरू किया जा रहा है और इसकी शुरुआत 2022 से शुरू हो जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार बता दूं कि गया रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने के लिए पूर्व मध्य रेलवे ने इसकी रूपरेखा को बनाने की सुरुवात कर दी है। पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनूप शर्मा ने जानकारी के तोर पर बताया की गया जंक्शन का निरीक्षण किया जा चूका है।

20 करोड़ रुपए तक का खर्चा होगा
रेलवे अधिकारियों के बताया की इस गया जंक्शन की रूपरेखा बदलने के लिए करीबन 20 करोड़ रुपए तक का खर्च किया जा रहा है। जिसमें शानदार और आधुनिक विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन के भवन का निर्माण किया जाएगा।इस स्टेशन में अन्य प्रकार की सुविधाओं को भी बढ़ाया जा रहा है। रेलवे ने गया स्टेशन को वर्ष 2024 तक विश्वस्तरीय स्तर पर पुनरीक्षित करने की इस योजना पर काम करना शुरू कर दिया है।