बिहार सरकार अपने विकास के मार्ग पर लगातार चल रहा है और अब बिहार को और अधिक आधारभूत संरचना में मजबूत बनाने के लिए बिहार सरकार के साथ केंद्र सरकार भी जुड़ गई है और दोनों ने मिलकर एक ऐसी परियोजना बनाई है जिसमें की रेल मार्ग सड़क मार्ग और जल मार्ग को जोड़कर एक बेहतरीन मॉडल तैयार किया जाएगा।

इसके लिए सरकार द्वारा गति शक्ति परियोजना चलाई जा रही है। जिसके अंतर्गत बिहार में ऐसे पांच शहर चुने गए हैं जिनमें सड़क मार्ग रेल मार्ग और जलमार्ग तीनों को जोड़कर एक सांझा जंक्शन बनाया जाएगा। इसमें बिहार की सहायता केंद्र सरकार भी कर रही है।

इस परियोजना को शुरू करने के लिए अर्थात मल्टीमॉडल कनेक्टिविटी के लिए बिहार के 5 शहरों को चुना जा सकता है जिनमें भागलपुर हाजीपुर पटना कटिहार और बक्सर शामिल है। 7 जनवरी को इस परियोजना पर काम करने के लिए देश के अन्य छह राज्य है पटना में अपनी अपनी प्लानिंग सांझा कर सकते है।

7 जनवरी को होने वाली बैठक में बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल छत्तीसगढ़ और उड़ीसा तथा केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्री शामिल हो सकते हैं। इस परियोजना के पूरा होने पर बिहार में विकास की एक अलग ही रफ्तार आएगी।