बिहार राज्य के के मुंगेर में स्थित जमालपुर के लोगों के लिए एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी है, बहुत ही समय से कई स्टेशन पर बहुत से बदलाव किया जा रहा है, जिसके बाद अब जमालपुर स्‍टेशन की सूरत जल्द ही बदलने वाली है।

 

इसमें सबसे बड़ा बदलाव तो यह है की जमालपुर से खगड़िया और बेगूसराय की ट्रेन से सफर करने वाले बहुत से यात्रियों के लिए होगा, जब यहाँ पर उनकी ट्रेन प्लेटफार्म से बाहर नहीं रहेगी। मालदा रेल मंडल के द्वारा प्लेटफार्म संख्या चार की लंबाई को बढ़ाने की सहमति प्राप्त कर दी गयी है। इस प्लेटफार्म संख्या चार की लंबाई को अब 30 मीटर तक और बढ़ाया जायेगा। इस प्लेटफार्म की लंबाई बढ़ जाने से कई ट्रेन के कोच को अब प्लेटफार्म से बाहर जाकर के नहीं रुकेगी। इससे कई लोगों को ट्रेन में सवार होने में कोई भी दिक्कत नहीं आएगी।

जमालपुर स्टेशन के प्लेटफार्म 4 की लम्बाई को बढ़ाया जायेगा

मालदा रेल मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार के द्वारा बताया जा रहा है कि वर्तमान में प्लेटफार्म संख्या चार की लंबाई कम है, जिसको अब जल्द ही बढ़ाने के लिए कहा गया है। उन्होंने जानकारी दी कि यात्रियों की सुविधा के लिए मालदा मंडल के द्वारा लगातार प्रयासरत है। जमालपुर में कई और भी काम होना है। अभी के समय की स्थिति को देखें हुए इस प्लेटफार्म की लंबाई कम होने के कारण ट्रेन के कुछ कोच प्लेटफार्म से बाहर ही खड़ी हो जाती है।

 

ऐसे में कई यात्रियों को रेलवे ट्रैक से होते हुए कोच में सवार होना पड़ता है, और साथ ही ट्रेन से उतरने के दौरान खासकर के महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चे को बहुत सी परेशानी होती है। मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की इस प्लेटफार्म संख्या चार को 30 मीटर तक इसकी लंबाई बढ़ाई जाएगी, और शेड भी लगेंगे, जरूरत पड़ी तो पूरब दिशा में लगे हुए सिग्नल की जगह में भी बदलाव किया जा सकता है। इस प्लेटफार्म की लंबाई को बढ़ाने पर तक़रीबन 16 लाख रुपए तक का खर्च किया जा रहा है।