भारतीय रेलवे ने बिहार राज्य के रेल यात्रियों के लिए बहुत ही बड़ी ख़ुशख़बरी दी है। मिली जानकारी के मुताबिक साप्ताहिक तेजस राजधानी एक्सप्रेस अब बिहार के 2 जिलों से होकर चलने जा रही है। इस बात की पुष्टि स्वयं भारतीय रेलवे के द्वारा की गयी है। तेजस एक्सप्रेस इसके बाद बिहार के इन 2 जिलों से होकर दिल्ली के लिए सफर करना अब पहले की तुलना में बहुत ही ज़्यदा सुविधाजनक हो जाएगा।

तेजस एक्सप्रेस का टाइमिंग और शेड्यूल


प्राप्त जानकारी के मुताबिक रेलवे बोर्ड के द्वारा स्वीकृति मिलने के बाद जल्द ही यह ट्रेन भागलपुर-पटना से होते हुए चलायी जाएगी। इसके पुरे शेड्यूल की बात करे तो अगरतल्ला से यह ट्रेन देर शाम 7:25 बजे से रवाना होगी और अंबासा, धर्मनगर, न्यू करीमगंज, बादरपुर, होजाई, गुवाहाटी, रागिया, बरपेश रोड, न्यू जलपाईगुड़ी, मुकरिया होते हुए दूसरे दिन यानीकि मंगलवार की शाम 5:30 बजे यह ट्रेन मालदा टाउन पर पहुंचेगी।

और फिर 10 मिनट रुकने के बाद शाम 5:40 मालदा स्टेशन से रवाना होगी, और शाम को 7:00 बजे साहिबगंज पहुंचेगी। और 5 मिनट बाद साहिबगंज से रवाना होगी। वही साहिबगंज से खुलने के बाद यह ट्रेन रात 8:00 बजे भागलपुर स्टेशन पर पहुंचेगी।

जिसके बाद वहां पर 5 मिनट रुकने के बाद रात 8:05 बजे भागलपुर से रवाना होगी। और इसके बाद यह 8:45 बजे जमालपुर पहुंचेगी। भागलपुर से पटना तक का सफर महज 3 घंटे में और फिर इसी दौरान दिल्ली तक का सफर 14 घंटे में पूरा कर लगी।