Bihar Police: बिहार पुलिस में पहले भर्ती आई थी तथा इस भर्ती के दौरान 2446 पदों पर दारोगा सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक की भर्ती निकाली गई थी और इनका चयन किया गया था। इसे का रिजल्ट 17 जून 2021 को जारी कर दिया गया था लेकिन कुछ अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में इस रिजल्ट को चैलेंज किया जिसके बाद अदालत का फैसला आया और इस भर्ती को सही ठहराया गया और अब ऐसा है कि इन सभी चयनित अभ्यर्थियों को उनके जिले आवंटित कर दिए गए हैं और उनको अपनी ड्यूटी पर तैनात कर दिया गया है।

2446 पदों पर भर्ती के लिए मामला कोर्ट तक पहुंचा

2062 अभ्यर्थियों को जिनका चयन सब इंस्पेक्टर के पद पर हुआ था उनको उनके जिले अलॉट कर दिए गए हैं तथा वहां उनको तैनाती मिल गई है। इसके लिए प्रशासन ने एक लिस्ट जारी की है जिसमें सारी जानकारियां मौजूद है। सभी अभ्यर्थियों को उनके गृह जिला से अलग जिले में तैनात किया गया है ताकि वे इसका फायदा ना उठा पाए। आपको बताया है कि दरोगा के 2446 पदों पर भर्ती के लिए मामला कोर्ट तक पहुंचा था जिसकी वजह से अभ्यर्थियों को अपनी ड्यूटी मिलने के लिए काफी इंतजार करना पड़ गया है।

सभी अभ्यर्थियों को जिले आवंटित किए जा रहे हैं

हालांकि हाईकोर्ट ने दर्ज की गई याचिका को खारिज कर दिया है तथा विभाग की चयन प्रक्रिया को सही साबित करते हुए इस भर्ती को पूरा करवाने की बात कही है इसीलिए अब विभाग ने और पुलिस मुख्यालय ने अपनी तैयारियां पूरी कर दी है और सभी अभ्यर्थियों को जिले आवंटित किए जा रहे हैं। बिहार पुलिस मुख्यालय ने 2062 दारोगा और 215 परिचारी के पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों को अपने अपने जिले आवंटित कर दिए हैं। अब जब से इनकी जॉइनिंग हो जाएगी और अपना काम शुरू कर देंगे तभी से इनका वेतन भी शुरू हो जाएगा।