बिहार में इन दिनों विकास की रफ्तार को और गति देने के लिए लगातार सड़कों का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। और इसे क्रम को आगे बढ़ाते हुए हाल ही में बिहार के स्टेट हाईवे को नेशनल हाईवे में तब्दील करने की बात भी सामने आ रही है। इसके अलावा बिहार की राजधानी पटना में भी कई सड़कों का निर्माण कार्य शुरू किया जा रहा है। इतना ही नहीं इसके साथ साथ 4 नए एक्सप्रेसवे की भी सौगात बिहार को दी गयी है। इसी क्रम हो आगे बढ़ाते हुए बिहार में दो और नए नेशनल हाइवे बनाने को मंजूरी मिल गयी है।

इन जिलों से होते हुए जायेगा यह हाइवे
बिहार में दो और नए नेशनल हाइवे को बनाने के लिए स्वीकृति प्रदान कर दी गयी है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने इस नेशनल हाइवे के निर्माण को लेकर मंजूरी प्रदान कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार इस नए नेशनल हाइवे के निर्माण पूरा होने के बाद हाजीपुर, बेगूसराय, दरभंगा, समस्‍तीपुर जिले में रहने वाले लोगों को सबसे ज्यादा फायदा होने वाला है।

NH -122 बी और NH – 527 ई को मिली मंजूरी
मिली खबरों के अनुसार केंद्र सरकार ने बिहार में NH -122 बी और NH – 527 ई को बनाने की मंजूरी प्रदान कर दी हैं। इसकी जानकारी पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने सोमवार को दी और बताया की बहुत जल्द इस नए नेशनल हाइवे का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जायेगा। NH -527 ई हजमा चौक, लहेरियासराय से समस्तीपुर जिला से होते हुए रोसड़ा को आमस-दरभंगा पथ पर जोड़ा जायेगा, और इसके निर्माण के लिए 495 करोड़ रुपए खर्च होंगे। NH -122 बी हाजीपुर में महात्मा गांधी सेतु के समीप से होते हुए यह पुराने NH -28 पर बछवाड़ा के समीप मिलाया जायेगा और इसके लिए 470 करोड़ रुपये खर्च किये जा रहे है।