0Shares

न्यूज डेस्क: बिहार में रहने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर आ रही हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक बिहार में तीन नए एक्सप्रेस-वे का रास्ता साफ हो गया हैं। इसके निर्माण को लेकर केंद्र सरकार के द्वारा मंजूरी मिल गई हैं। साथ ही साथ इसका डीपीआर भी तैयार हो गया हैं।
खबर के अनुसार बिहार में आमस-दरभंगा, वाराणसी कोलकाता और गोरखपुर-सिलीगुड़ी एक्सप्रेस-वे के हिस्सों का निर्माण किया जायेगा। इन एक्सप्रेस-वे के निर्माण होने से कई जिलों के लोगों को सीधा लाभ मिलेगा और उनका आवागवन सुगम हो जायेगा।

आपको बता दें की पिछले दिनों बिहार के दौरै पर आईं NHAI की अध्यक्ष ने राज्य में शुरू होने वाली परियोजनाओं की समीक्षा की थी। इस दौरान इन एक्सप्रेस-वे के निर्माण प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए थें। बहुत जल्द इन एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जायेगा।

आमस-दरभंगा एक्सप्रेस-वे का रूट : यह एक्सप्रेस-वे बिहार के औरंगाबाद, गया, नालंदा, पटना, जहानाबाद, वैशाली होते हुए दरभंगा तक जाएगी।

वाराणसी कोलकाता एक्सप्रेस-वे का रूट : यह एक्सप्रेस-वे मुगलसराय, भभुआ, सासाराम, औरंगाबाद, शेरघाटी, चतरा, हजारीबाग, रामगढ़, बोकारो, पुरुलिया से हावड़ा के पास उलूबेरिया तक जायेगी

गोरखपुर-सिलीगुड़ी एक्सप्रेस-वे का रूट : यह एक्सप्रेस-वे गोरखपुर से शुरू होकर बिहार के गोपालगंज, सीवान, छपरा, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, सहरसा, पूर्णिया, किशनगंज होते हुए सिलीगुड़ी जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.