दोस्तो भारत मे सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाला खेल क्रिकेट है , इस खेल से संबंधित बहुत सी न्यूज आती रहती है , चाहे वो टी ट्वेंटी क्रिकेट हो वनडे हो या टेस्ट क्रिकेट । अभी हाल ही में साउथ अफ्रीका सीरीज पर जाने वाली टेस्ट टीम की घोषणा हुई है , जिसमे पता चला है कि भारतीय टेस्ट टीम का उपकप्तान अब बदल दिया गया है , आजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम के उपकप्तान के पद से हटा कर अब ये पद रोहित शर्मा को दे दिया गया है ।


रहाणे की बात की जाए तो वो कुछ समय से काफी खराब फॉर्म से गुजर रहे है जिसके कारण ही उन्हें अपने उपकप्तान पद को गवाना पड गया , और बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को अगला टेस्ट उपकप्तान चुना है । जो विराट कोहली की अनुपस्थिति में कप्तानी करते हुए भी दिखाई देंगे रोहित शर्मा को इस से पहले टी ट्वेंटी और वनडे टीम का कप्तान भी घोषित कर दिया गया था , रोहित की कप्तानी की बात करे तो अभी कुछ ही महीने पहले उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 से टी ट्वेंटी सीरीज अपने नाम की थी । रोहित साउथ अफ्रीका जाने वाली वनडे टीम की कप्तानी करते हुए भी दिखाई देंगे ।
अब चर्चा आजिंक्य रहाणे की बतौर बल्लेबाज टेस्ट टीम में जगह को लेकर हो रही है , क्योंकि अभी रहाणे अपने कैरियर के सबसे खराब फॉर्म में चल रहे है , बहुत समय से उनसे रन नहीं बन रहे है ,पिछले साल दिसंबर में रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में शतक लगाया था उसके बाद से 2 अर्द्धशतक के अलावा कुछ खास नहीं कर पाए है , और तो और पिछली 29 पारियों में उनका औसत सिर्फ 20 का रहा है। 2017 में उनका औसत 34.62 का रहा और 2018 में 30.66 का, 2019 में खेलेंगाए 8 मैचों में 71.33 के औसत से रन बनाए थे । इसके साथ ही अब उनका टेस्ट टीम में रहने पर सवाल उठाए जा रहे है, लगता है कि अब जल्द ही उन्हें टेस्ट टीम से बाहर कर दिया जाएगा ।