भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाने वाला तीसरा टेस्ट मैच 11 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा। तीन मैच की श्रंखला अभी 1-1 से बराबर है। निर्णायक मैच में भारत की तरफ से दो दिग्गज खिलाड़ी खेल सकते है। टीम इंडिया पिछले मैच में मिली हार को भुलाकर अंतिम और निर्णायक मैच में जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी । 11 से 15 जनवरी के बीच खेला जाएगा मुकाबला। पिछले मैच में अनुपस्थित रहे भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस मैच में फिट दिखाई दे रहे हैं तो संभवत उनका खेलना निश्चित है ।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भारतीय खिलाड़ियों के प्रैक्टिस की फोटो डालकर बताया है कि वह कैपटाउन पहुंच चुके हैं और वहां पर प्रैक्टिस कर रहे हैं। प्रैक्टिस के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज नहीं दिखाई दिए जो पिछले मैच में चोट के कारण पूरे ओवर नहीं डाल सके थे उनकी जगह भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को मौका मिल सकता है। इशांत शर्मा बहुत ही अनुभवी गेंदबाज हैं जिन्होंने 100 से अधिक टेस्ट मैच एक तेज गेंदबाज के तौर पर खेले हैं।

पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन करने वाले अजिंक्य रहाणे व हनुमा विहारी में से एक खिलाड़ी को मौका मिल सकता है क्योंकि कप्तान विराट कोहली पूरी तरीके से फिट नजर आए हैं अनुभव के तौर पर अजिंक्य रहाणे का पलड़ा थोड़ा भारी है इसलिए अगले मैच में अजिंक्य रहाणे आप को खेलते हुए दिख सकते हैं। पहले मैच में भारतीय टीम ने 113 रनों की बड़ी जीत की थी। लेकिन दूसरे टेस्ट में 7 विकेट को हार को भुलाकर अब दूसरे टेस्ट में जबरदस्त प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी पिछले टेस्ट में पीठ के दर्द के कारण विराट कोहली को आराम दिया गया था जिसकी अनुपस्थिति में केएल राहुल ने कप्तानी की थी।