बिहार सरकार द्वारा बिहार के परिवहन को मजबूत करने के लिए काफी काम किए जा रहे हैं और अब इसी सिलसिले में मुजफ्फरपुर और पटना के बीच ट्रेन की आवाजाही को और अधिक सुरक्षित तथा सुगम बनाने के लिए पैसेंजर ट्रेन शुरू की गई है इसे ट्रेन से यात्रियों के समय में काफी बचाव होगा।

आपको बता दे कि पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य यात्री परिचालन प्रबंधन के आदेश के बाद में मुजफ्फरपुर और रक्सौल से होते हुए दानापुर के बीच एक डेमो पैसेंजर ट्रेन की शुरुआत की गई है। सोमवार से ही इस रूट पर यह सेवा शुरू की गई है। यह ट्रेन रक्सौल सीतामढ़ी होते हुए मुजफ्फरपुर और फिर दानापुर तक आएगी।

इस ट्रेन का नंबर 15515/15516 होगा। जो डेमू रेक से चलेगी। आपको बता दे कि यह ट्रेन बिजली से चलने वाली है तथा 10 जनवरी से ही इसका अप और डाउन पैसेंजर ट्रेन के रूप में कार्य शुरू हो गया है। बिजली से चलने वाली ट्रेन काफी कम समय लगाती है इससे यात्रियों का समय बहुत बचेगा।

इसके अलावा एक बार और है कि रेलवे बोर्ड ने एक आदेश जारी किया है जिससे कि रेलवे का डेवलपमेंट शुल्क भी यात्रियों से लिया जाएगा। इसके लिए पूर्व मध्य रेलवे के अधीन राजेंद्र नगर, बरौनी, बेगूसराय, मुजफ्फरपुर, गया, सिंगरौली, दरभंगा और सीतामढ़ी आदि स्टेशनों पर अतिरिक्त शुल्क देना होगा।

यह शुल्क एयरपोर्ट की तर्ज पर लिया जा रहा है। आपको बता दें कि सवार और मेल एवं एक्सप्रेस ट्रेनों के लिए ₹10 ज्यादा लगेंगे और प्लेटफार्म टिकट के भी ₹10 अतिरिक्त लिए जाएंगे तथा आरक्षित गैर वातानुकूलित के लिए ₹25 और एसी आरक्षित के लिए ₹50 दिए जाएंगे।