दोस्तों ,हाल ही में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट कोहली काफी दिनों बाद सामने आए उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि उन्हें वनडे की कप्तानी से हटाने के बारे में कैसे खबरे मिली… इंडिया-दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले मीडिया के सामने विराट कोहली आए व रोहित शर्मा व उनके बीच अनबन की खबरों के बाद पहली बार सामने आए कोहली ने साफ कर दिया_ कि वह दक्षिण अफ्रीका में वनडे खेलेंगे , उनके बारे में जो खबरें फैलाई जा रही है वह गलत है।
विराट ने कहा कि जब टेस्ट टीम का चयन किया गया, तब चयनकर्ताओं ने कहा कि आपको वनडे की कप्तानी से हटा दिया गया है जिसके बाद और पहले इस बारे में कोई चर्चा नहीं हुई। टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने बताया, कि जब मैंने T20 कप्तानी छोड़ी तो बीसीसीआई को बताया इसमें कुछ गलती नहीं थी ,इस बात को सही तरीके से लिया गया , उन्होनें बताया कि मैं वनडे और टेस्ट की कप्तानी करना पसंद करूंगा; बाकी चयनकर्ताओं का फैसला मेरे लिए मान्य होगा ।”मैं तैयार हूं” इसके बाद चयनकर्ताओं का फैसला सबके सामने है।


दोस्तों, टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले बड़ा झटका ,लगा कि टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा मुंबई मैं प्रैक्टिस के चलते चोट ग्रस्त हुए, परिणाम स्वरूप उन्हें 3 हफ्ते का ब्रेक दिया गया जिसके चलते यह टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिए गए हैं, “आशा है कि ODI तक रोहित शर्मा ठीक हो जाएंगे , गुरुवार को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया रवाना होनी है। साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया के सदस्य..-
विराट कोहली (कप्तान), प्रियंक पांचाल ,मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर ,जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी , जयंत यादव ,इशांत शर्मा, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत, हनूमा विहार, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल।
टेस्ट मैच की तारीख
I 26 to 30 Dec (सेंचुरियन)
II 3 to 7 Jan 2022( जोहांसबर्ग)
III 11 to 15 Jan 2022( केपटाउन)