देश की एक बड़ी जनसंख्या ट्रेनों से आवागमन करती है क्योंकि रेलवे की सहायता से काफी कम समय में काफी दूर तक जा सकते हैं और एक साथ बहुत से यात्रि यात्रा कर सकते है। भारतीय रेल से सरकार को बहुत सा धन मिलता है लेकिन कोरोना के चलते काफी नुकसान उठाना पड़ा है। अब इस नुकसान की भरपाई करने के इरादे से इंडियन रेलवे ने कुछ महत्वपूर्ण स्टेशन पर टिकट के दाम बढ़ा दिए है।

यह बढ़ोतरी 20 जनवरी तक की गई है।

साउथ सेंट्रल रेलवे नोटिफिकेशन निकाला है उसके हिसाब से कुछ रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट की मूल्यवृद्धि कर दी गई है जिससे कि वहां पर ज्यादा भीड़ न इकट्ठी हो। नोटिफिकेशन के अनुसार हैदराबाद, बेगमपेट, सिकंदराबाद, लिंगमपल्ली और सिकंदरा बाद डिवीजन के अन्य महत्वपूर्ण स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट को महंगा किया गया है कई जगह तो इसका दाम तो मना ही कर दिया गया है और इसके पीछे कारण यह बताया जा रहा है कि त्योहारों के चलते स्टेशनों पर ज्यादा भीड़ लगी रहती है इसलिए यात्रियों की सुविधा के लिए और कोरोना को रोकने के लिए ऐसा किया जा रहा है जिससे कि यात्रियों के रिश्तेदार ज्यादा देर प्लेटफार्म पर ना रुके और प्लेटफार्म खाली खाली रहे।

इसके साथ ही स्टेशनों के सुविधाएं बढ़ा दी गई है और इसका उपयोग शुल्क भी यात्रियों से लिया जा रहा है। ऐसे स्टेशनों पर भी ऐसा शुल्क बढ़ा दिया गया है जिन पर सुविधाओं को बेहतर किया गया है या फिर भविष्य में बेहतर किया जाएगा। और इस शुल्क की वसूली टिकट काटने के दौरान की जाएगी जैसा की एरोप्लेन की टिकट काटने के दौरान किया जाता है आपको बता दें कि यह शुल्क AC डिब्बों के लिए 50 रुपए , स्लीपर क्लास के लिए 25 रुपए और अनारक्षित डिब्बों के लिए 10 रुपए वसूला जाएगा।

इसे बढ़े है दाम–

सिकंदराबाद–50 रुपए, रामागुंडम–20 रुपएm हैदराबाद–20 रुपए, बीदर–20 रुपए, तंदूर–20 रुपए, बेगमपेट–20 रुपए, काजीपेट–20 रुपए, लिंगमपल्ली–20 रुपए,m विकाराबाद–20 रुपएm मंचीर्याल–20 रुपए, भद्राचलम रोड–20 रुपएm परली वेजनाथ–20 रुपए, वारंगल–20 रुपए, खम्मम–20 रुपए, महाबूबाबाद –20 रुपए