भारतीय रेलवे ने बिहार को एक और बेहतरीन तोहफा दिया है। बिहार राज्‍य के महत्‍वपूर्ण भगलपुर रेलवे जंक्‍शन से होकर राजधानी एक्‍सप्रेस ट्रेन और जनशताब्‍दी एक्‍सप्रेस ट्रेन का परिचालन शीघ्र ही शुरू होने वाला है। इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। भागलपुर के यात्रियों के लिए अब यहां से दो ट्रेनों पर सफर और शुरू कर दिया है।

इस 2 ट्रेनों का शुरू किया सफर
भागलपुर रेलवे स्टेशन के रास्ते जल्द ही राजधानी और जनशताब्दी एक्सप्रेस का परिचालन शुरू करने की अनुमति प्रदान कर दी है। मालदा मंडल ने भी इसकी तैयारी शुरू कर दी है ताकि जल्द से जल्द इसे शुरू किया जा सके। इसे लेकर के रविवार को मालदा मंडल रेल प्रबंधक यतेंद्र कुमार व सीनियर डीसीएम पवन कुमार जी और भी अन्य वरीय अधिकारियों ने भागलपुर स्टेशन पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और जल्द ही काम शुरू करने की तैयारी कर ली है।

नवगछिया से होते हुए होगा राजधानी का परिचालन
भागलपुर जिले के नवगछिया के रास्‍ते से होते हुए राजधानी एक्‍सप्रेस ट्रेन का परिचालन शुरू किया जा रहा है, क्योकि यहां के यात्रियों को इस ट्रेन में चढ़ने के लिए नवगछिया जाना पड़ता है। और अब भागलपुर से ही यह सेवा शुरू कर दी जा रही है। यहां के लोग काफी समय से मांग कर रहे थे। भागलपुर में बहुत सी संख्‍या व्‍यापारी वर्ग की हैं, जो यहां से लगातार यात्रा करते रहते हैं।