जैसा कि आपको पता है रोहित शर्मा को पहले टी20 फॉर्मेट का कप्तान बनाया जा चुका है और अब इसके बाद उनको वनडे टीम के कप्तान की जिम्मेदारी भी दे दी गयी है . इस बदलाव के साथ ही अब द्रविड़ और रोहित की जोड़ी बनेगी और शास्त्री और विराट कोहली की जोड़ी अब ख़त्म हो चुकी है . इसके साथ ही अब विराट कोहली ने वनडे फॉर्मेट की कप्तानी से भी दूरियाँ बना ली है .

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम के लिए खिलाडियों की सूची बना ली है . बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका दौरे की बात आगे करते हुए यह फैसला भी लिया है कि अब विराट कोहली की जगह वनडे टीम के कप्तान भी रोहित शर्मा होंगे और रोहित शर्मा को ही उपकप्तानी की बागडोर दी गयी है .

रोहित शर्मा को भारतीय वनडे टीम का कप्तान बनाये जाने के साथ ही क्रिकेट की दुनिया में बड़ी हलचल मच गयी है .क्रिकेट जगत से जुड़े हर व्यक्ति से लेकर पूर्व खिलाड़ियों ने भी अपनी प्रति क्रियाएं दी है.

वनडे टीम की कप्तानी विराट की जगह रोहित को दिए जाने पर ICC ने सबसे बड़ी बात कही है. ICC ने अपनी तरफ से इस बात को लेकर दो अलग अलग ट्वीट किये है. पहला कि रोहित शर्मा को भारतीय वनडे टीम का नया कप्तान बनाये जाने के साथ ही विराट कोहली की जगह अब रोहित शर्मा देखने को मिलेंगे .दूसरा ट्वीट यह किया कि विराट कोहली से लेकर रोहित शर्मा सीमित ओवर में अब नए दौर की शुरुवात होगी . इससे पहले क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट की कप्तानी विराट कोहली संभाल रहे थे और अब केवल वे टेस्ट टीम की कप्तानी संभालेंगे .

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्डकप के पहले ही टी20 की कप्तानी छोड़ने की बात कह दी थी . इसके बाद रोहित शर्मा ने अपना कमाल दिखाते हुए कीवी टीम के खिलाफ 3.0 से सीरीज जीत ली थी . रोहित के इस कारनामे से पहले ही बीसीसीआई ने रोहित को वनडे टीम की कप्तानी देने की सोच ली थी और अब वो हो भी चुका है .

सूत्रों से पता चला है कि बीसीसीआई रोहित को कप्तान बनाने की घोषणा बुधवार को आधिकारिक रूप से कर सकती है . रोहित के फैंस उनको कप्तान बनाये जाने से काफी खुश है और दूसरी तरफ विराट कोहली के फैंस उतने ही दुखी है . अब देखते है रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय वनडे टीम क्या कमाल करती है .