भारत में एक कार अभी लॉन्च हुई है जो भारत के लोगों द्वारा काफी पसंद की जा रही है यह इतनी अच्छी लग रही है कि 24 घंटे में सारी गाड़ियां बिक गई है।यह गाड़ी skoda 2022 kodiaq है। इस कार की कीमत 34.99 लाख से शुरुआत हो रहा है। सोमवार को इस कार की दूसरी पीढ़ी लॉन्च को गई थी।

 

भारत में लॉन्च होने से पहले इसे ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया गया था। इसमें 7 सीटें है और इंजन और डिजाइन को अपडेट किया गया है। इसके इंजन में अपडेट करके 2 लीटर पीएसआई पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो कि 320Nm का टॉर्क जनरेट करता है तथा 190 की पावर। इस कंपनी का दावा है कि इस नई अपडेटेड कार का 7.8 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ना काफी अच्छी बात है। इस इंजन में 7 स्पीड DSG ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन आते हैं।

इसके फीचर्स के बारे में बताएं तो नई कार में बॉडी कलर बंपर और इसके फ्रंट ग्रील में भी डिजाइन को बदला गया है तथा क्रोम फिनिश के साथ हेक्सागोनल ग्रिल दिया गया है। कार के पीछे की साइड में आकर्षक टर्न इंडिकेटर दिए गए हैं तथा एलइडी हैडलाइट्स की वजह से यूजर को काफी बेहतर रोशनी मिल पाएगी। यह साल काफी स्पोर्टी ही दिखाई देती है।

इस कार की बात करें तो 8 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जिसके द्वारा नेविगेशन और वायरलेस कनेक्टिविटी अच्छी तरीके से काम करेगी। गाड़ी को ठंडा और गर्म करने फंक्शनैलिटी के साथ वेंटिलेटेड फ्रंट शीट, एंबियेंट लाइटिंग तथा बिजली से चलने वाली पैनोरमिक सनरूफ जैसे अपडेटेड फीचर्स भी दिए गए है। इसके केबिन को भी अपडेट करके एकदम नया बना दिया गया है इसके टू स्पोक स्टीयरिंग व्हील को नया डिजाइन दिया गया है जो कि डैशबोर्ड और इंटीरियर को जबरदस्त लुक देता है।