आप जानते है कि भारतीय क्रिकेट टीम टी-20 विश्व कप में अपने आखरी तीन मैच में में जीतने के बाद भी सेमिफाइनल से पहले ही बहार हो गयी, अगर विशेषज्ञों कि माने तो इंडिया ने टी-20 विश्व कप में अपने मैच विजेता खिलाड़ियों को मिस किया। लेकिन अब अगले टी-20 विश्व कप में हमे 5 ऐसे खिलाड़ियों कि वापसी देखने को मिल सकती है जो इस बार टीम में नहीं थे। भारत ने अपने सफर का अंत नामीबिया के खिलाफ जीत के साथ ख़त्म किया, टुर्नामेन्ट में भारत तीसरे पायदान पर रहा।

आइये जानते है कौन है ये 5 खिलाडी
इस लिस्ट में पहला नाम शिखर धवन का है जिन्हे इस साल टी-20 विश्व कप में खेलने का मौका नहीं मिला, शिखर धवन बांये हाथ के बल्लेबाज़ है जो भारत के लिए ओपेनिंग करते है। आईपीएल में भी शिखर धवन का प्रदर्शन बहुत ही अच्छा रहा लेकिन इसके बावजूद उन्हें विश्व कप में जगह नहीं मिली।
अगले खिलाडी जो इस टी-20 विश्व कप में देखने को नहीं मिले वे है लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल, टी-20 विश्व कप में चहल कि अनुपस्थिति बहुत ही आश्चर्यजनक थी लेकिन अगले टूर्नामेंट में हमे वो भारतीय स्पिन का नेतृत्व करते नज़र आ सकते है।


भारतीय तेज़ गेंदबाज़ी में हमे इस बार वो बात देखने को नहीं मिली, अगर टीम में टी नटराजन जैसे बांये हाथ के तेज़ गेंदबाज़ होते तो गेंदबाज़ी में विविधता देखने को मिलती। आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में हमे यह खिलाडी भी देखने को मिल सकता है।
आप सभी को श्रेयस अय्यर के विश्व कप टीम में नहीं होने पर अवश्य ही हैरानी हुई होगी, अय्यर को रिजर्व में रखा गया लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। अगले टी-20 विश्व कप में श्रेयस भारत के लिए मैच विनर कि भूमिका निभा सकते है।
इस लिस्ट में पांचवे खिलाडी वाशिंगटन सुन्दर है जो चोट के कारण टीम से बहार हो गए, प्रैक्टिस मैच में उनकी ऊँगली फ्रैक्चर होने कि वजग से वो खेल का हिस्सा नहीं बन पाए। लेकिन आशा है अगली बार ऑस्ट्रेलया में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में उनकी वापसी हो सकती है।