दोस्तों आप सब ये तो जानते ही है कि विराट कोहली अब वनडे और टी ट्वेंटी टीम के कप्तान नहीं रहे है , बुधवार को बीसीसीआई ने ट्वीट करके ये न्यूज़ सबके सामने रखी थी कि अब से वनडे टीम की कप्तानी भी रोहित शर्मा करेंगे हालांकि कई अफवाएं भी उड़ रही थी कि विराट को खुद से कप्तानी छोड़ने के लिए 48 घंटो का समय दिया गया था जिसमे कोहली ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी तो बीसीसीआई ने अपनी ताकत दिखाते हुए उन्हें कप्तानी पद से हटा दिया ।
लेकिन दोस्तो अब इन सब खबरों के बीच एक ओर खबर आ रही है जिसमे ये बताया जा रहा है कि भारतीय वनडे टीम की कप्तानी अब रोहित शर्मा करेंगे इसका पता खुद विराट कोहली को भी नहीं था उनसे इस बारे में कोई चर्चा नहीं की गई थी बस ऐसे ही एकदम से उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया । ये खबर हमें इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट से पता चली है।

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए एक बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि बीसीसीआई का इरादा एकदम साफ है वो व्हाइट बॉल क्रिकेट और रेड बॉल क्रिकेट में अलग अलग कप्तान रख सकते है लेकिन व्हाइट बॉल क्रिकेट के दोनों फॉर्मेट में अलग अलग कप्तान रख कर टीम को बांटना नहीं चाहते , इससे टीम के प्रदर्शन में बहुत कमी आएगी और टीम अपना बेस्ट प्रदर्शन नहीं से पाएगी ।
बता दे की वनडे में विराट कोहली का कप्तानी का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है , उन्होंने 95 मैच की कप्तानी की जिसमे से 65 में जीत हासिल की और 27 में हार , कोहली का जीत का प्रतिशत 70 % के आस पास है जो कि किसी भारतीय कप्तान का नहीं रहा है ।
दोस्तो इस खबर के आने से विराट कोहली के फैन तो काफी दुखी है क्योंकि इस साल कोहली ने टी ट्वेन्टी टीम की कप्तानी भी छोड़ दी थी और अब वनडे टीम की कप्तानी से भी हटा दिया है और उन्होंने आईपीएल में आरसीबी को कप्तानी भी छोड़ दी है दूसरी तरफ रोहित शर्मा के फैन काफी खुश है वो अभी टी ट्वेंटी और वनडे टीम दोनों के है कप्तान बना दिए गए है , अब देखना ये है कि रोहित शर्मा वनडे वर्ल्ड कप 2023 में क्या कमाल दिखा पाते है।