दोस्तों, आर अश्विन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट में अब तक 7 विकेट लिए हैं यह रिकॉर्ड इतना अच्छा तो नहीं है, लेकिन साउथ अफ्रीका में हो रही सेंचुरियन टेस्ट में पहले ही अफ्रीका टीम आर अश्विन से डरी हुई है। साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर का कहना है कि आर अश्विन काफी बेहतरीन स्पिनर है, यह हमारे लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं , इन्होंने भारतीय गेंदबाजों की तारीफ की इनका आर अश्विन के बारे में कहना है कि यह स्पिनर्स गेंदबाजों में काफी अच्छे बॉलर है जिसके चलते अफ्रीकी गेंदबाजों को आर अश्विन से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

साउथ अफ्रीका के कप्तान  डीन एल्गर ने एक वर्चुअल कांफ्रेंस के दौरान यह बात कही कि मुझे नहीं लगता आर अश्विन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बहुत ज्यादा सफलता हासिल की है। आप हमारे बॉलर्स के साथ उनकी तुलना नहीं की जा सकती क्योंकि हर जगह स्थितियों में बदलाव है, हमें अपना पूरा ध्यान भारतीय टीम के 1 प्लेयर पर केंद्रित नहीं करना चाहिए, हमें पूरा ध्यान अपने खेल पर केंद्रित करना है ।

साउथ अफ्रीका का हाल ही के मैचों में प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा है साउथ अफ्रीका ने पिछले 4 में से 3 सीरीज गंवा दी जिसके बावजूद उनका कहना है” कि उनके कैगिसो रबाडा , लूंगी एनगीडी जैसे बॉलर इंडिया टीम के लिए खतरा बन सकते हैं ,सेंचुरियन में खेले जाने वाले मैच से पहले ही साउथ अफ्रीका टीम को बड़ा झटका लगा है 2021 में टेस्ट में सबसे अधिक 25 विकेट लेने वाले एनरिक नॉर्किया के चोट ग्रस्त होने के कारण इन्हें टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है
डीन एल्गर ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की भी तारीफ की है, इसके बारे में साउथ अफ्रीका के कप्तान का कहना है कि टीम इंडिया ने पिछले कुछ सालों में अपनी गेंदबाजी आक्रमण में बहुत बदलाव लाया है। जिससे यह इस बात का ध्यान रखेंगे, कि वह अच्छी गेंदबाजी लाइनअप का सामना कर रहे हैं ।साउथ अफ्रीका में खेलते हुए हमें फायदा मिलेगा ,जिसका लाभ उठाने की कोशिश करेंगे ।हम जानते हैं, कि मुश्किल होगी लेकिन भारतीय टीम के लिए भी हमारा सामना करना आसान नहीं होगा।