साउथ अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरिज के लिए इंडियन टीम की घोषणा हो चुकी है इस टीम में रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शुभमन गिल को चोटिल होने की वजह से रेस्ट दिया गया है ।
टेस्ट टीम विराट कोहली की कप्तानी में खेलेगी जबकि उपकप्तान रोहित शर्मा होंगे आजिंक्य रहाणे को इस पद से हटा दिया गया है । ओपनर के रूप में चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा, के एल राहुल के साथ साथ मयंक अग्रवाल को मौका दिया है ।


बीच के ऑर्डर के लिए कप्तान कोहली के अलावा चेतेश्वर पुजारा , आजिंक्य रहाणे और हनूमा वीहारी को रखा है , हो सकता है रहाणे और पुजारा के लिए खुद को साबित करने का ये अंतिम मौका हो। रिद्धिमान साहा और ऋषभ पंत को बतौर विकेट कीपर रखा गया है ।
तेज गेंदबाजों में इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह , मोहम्मद सिराज , उमेश यादव , शार्दूल ठाकुर और मोहम्मद शमी को रखा है, जबकि स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और जयंत यादव होंगे , जडेजा और अक्षर पटेल चोटिल है ।
भारतीय टेस्ट टीम :- विराट कोहली ( कप्तान ) , रोहित शर्मा ( उपकप्तान ), कुमार लोकेश राहुल , मयंक अग्रवाल, हनुमा वीहारी ऋषभ पंत , रिद्धिमान साहा , अश्विन , जयंत यादव , इशांत शर्मा , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, शार्दूल ठाकुर।
उम्मीद है कि भारतीय टीम अपना बेस्ट देकर ये सीरीज अपने नाम करेगी ।