पाकिस्तान में आज रात से पेट्रोल की कीमतें बढ़ने वाली हैं. कीमतों में उछाल से रोजमर्रा की जिंदगी पर तो असर पड़ेगा ही साथ ही हर चीज़ की कीमतों के बढ़ने की आशंका भी है.

Petrol Price Hike Pak: पाकिस्तान में आज रात से डीजल-पेट्रोल और केरोसिन तेल की कीमतों में बड़ा बदलाव होने जा रहा है. आज रात से पाकिस्तान में डीजल पेट्रोल प्रति लीटर 30 रुपए महंगा हो जाएगा. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उछाल के बाद से इसका हर चीज की कीमत पर असर पड़ेगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक कल आईएमएफ की वार्ता विफल होने के बाद आज आधी रात से पेट्रोल की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि होगी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक डीजल और केरोसिन के तेल की कीमत में भी 30 रुपये की वृद्धि हुई है. आर्थिक जानकार कीमतों में बढोतरी को सरकार की बड़ी गलती मान रहे हैं. कहा जा रहा है कीमतों में बढ़ोतरी के जरिए पूरे देश पर ये ‘पेट्रोल बम’ गिराया गया है.

वित्त मंत्री ने किया एलान

वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के वस्तुओं पर सब्सिडी को समाप्त करने पर जोर देने के बाद पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत में भारी बढ़ोतरी की घोषणा की है. वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार ने 27 मई से प्रभावी रूप से पेट्रोल, डीजल, मिट्टी के तेल और हल्के डीजल की कीमतों में 30 रुपये की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. जिओ टीवी के जारी किए गए डाटा के मुताबिक पाकिस्तान में अब डीजल पेट्रोल की कीमतें ये होंगी.

पाकिस्तान में नई कीमतें (प्रति लीटर)
पेट्रोल – रु 179.86
डीजल – 174.15 रुपये
मिट्टी का तेल – रु.155.56
हल्का डीजल – 148.31 रुपये

Leave a comment

Your email address will not be published.