बिहार: को’रोना का क’हर, बेगूसराय और सीवान में को’रोना के हॉट स्‍पॉट सी’ल करने के लिए भेजी गई 8 बीएमपी कंपनी, लिया ये बड़ा फैसला…

0
221

डेस्क: बिहार में को’रोना से संक्र’मित मरी’जों की संख्या बढती ही जा रही है. स्तिथि को भापते हुए आज बिहार सरकार ने बड़ा फैसला लिया है . कोरो’ना के हॉट स्पॉट के तौर पर चिन्हित तीन गांव और मोहल्लों को सी’ल करने के लिए अतिरिक्त पुलिस फोर्स भेजे गए हैं।

पुलिस मुख्यालय के आदेश के बाद बेगूसराय और सीवान में बड़ी संख्या में बिहार सैन्य पुलिस (बीएमपी) की तैनाती कर दी गई है। वहीं नवादा में फिलहाल यह काम जिला पुलिस बल के ही जिम्मे है। पुलिस मुख्यालय के अनुसार को’रोना के हॉट स्पॉट के तौर पर चिन्हित बेगूसराय के चार स्थानों को सील करने के लिए बीएमपी की 6 कंपनियां वहां भेजी गई हैं। इसके साथ दो कमांडेंट और कई अफसरों को भी वहां लगाया गया है।

वहीं सीवान में हॉट स्पॉट के तौर पर चिन्हित गांव को सील करने के लिए बीएमपी की एक कंपनी पहले भेजी गई है दूसरी भी वहां पहुंचनेवाली है। दोनों जिलों को मिलाकर 8 कंपनी बीएमपी दी गई है। बीएमपी फोर्स सिर्फ उस इलाके में तैनात रहेगी जो हॉट स्पॉट की तौर पर चिन्हित किए गए हैं।

को’रोना के हॉट स्पॉट के तौर पर बिहार में तीन जिलों के 6 स्थानों को चिन्हित किया गया है। इसमें नवादा का एक मोहल्ला भी शामिल है। हालांकि वहां अलग से बीएमपी की तैनाती नहीं की गई है। जिला बल के पास फोर्स पर्याप्त मात्रा भी उपलब्ध थी उसी का इस्तेमाल कर मोहल्ले को सील कर दिया गया है।  

डीजीपी गुप्तेश्व पाण्डेय ने बताया कि को’रोना के हॉट स्पॉट के तौर पर चिन्हित इलाकों को सील कर दिया गया है। जिला प्रशासन की मांग पर वहां अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात की गई है। सील किए गए इलाकों में न तो कोई जा सकता है न ही वहां से किसी को बाहर निकलने की इजाजत होगी। एक घर से दूसरे घर में भी लोग नहीं आ जा सकते हैं। जरूरत के सामान प्रशासन द्वारा लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार बिहार में अबतक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 51 हो गयी है . जिस कारण बिहार सरकार ने यह फैसला लिया है .

सोर्स- livehindustan.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here