अरुणाचल प्रदेश में शहीद हुआ बिहार का लाल, गांव में पसरा सन्नाटा

0
16

गयाः बिहार के एक जवान की ड्यूटी करने के दौरान वीरगति प्राप्त हुई है. जानकारी के मुताबिक गया का रहने वाला जवान दुश्मनों के खिलाफ मोर्चाबंदी के लिए निकला था इसी दौरान सेना का ट्रक अरुणाचल प्रदेश में 4 हजार फीट नीचे खाई में गिर गया. इस हादसे में अलीपुर थाना के केसपा निवासी रौशन कुमार समेत कई जवानों की मौके पर ही मौत हो गई.

जवान के मौत की सूचना शनिवार की देर शाम उनके परिवार को सेना के अधिकारियों ने दी.
इस सूचना के बाद रौशन के परिवार में कोहराम मचा है. वहीं, गांव के अन्य लोग भी गमगीन और दुखी हैं. रौशन आर्मी में नायक के पद पर तैनात थे. रौशन ने शुक्रवार को ही वीडियो कॉल के जरिए अपने परिवार के सदस्यों के साथ बात की थी और जल्द ही छुट्टी लेकर घर वापस आने की बात कही थी. मृतक जवान फरवरी-मार्च महीने में अपने गांव आए थे और नए घर का गृह प्रवेश किया था.

2014 में ज्वाइन की थी आर्मी

बता दें कि शहीद रौशन ने साल 2014 में आर्मी जवान के रूप में ज्वाईन किया था. लगातार 3 साल तक राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड एनएसजी में भी अपनी सेवाएं दे चुके थे. फिलहाल अरुणाचल में आर्मी के नायक के पद पर अपनी सेवायें दे रहे थे. रौशन की शादी रेशमी कुमारी से वर्ष 2016 में हुई थी. उसके बड़े भाई दिल्ली में निजी कंपनी में कार्यरत हैं वही पिता पटना में रहकर निजी क्षेत्र में जॉब करते हैं. बेटे के शहीद होने की खबर मिलते ही पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया.
Get Daily City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here