बिहार का बेटा बना आंध्र प्रदेश का मुख्य सचिव, मधुबनी में खुशी की लहर

0
42

पटना: यूपीएसएसी में बिहार के लोगों का जलवा किसी से छुपा नहीं है. बिहार के कई आईएएस और आईपीएस दूसरे राज्यों के मुख्य सचिव और डीजीपी का दायित्व निभा रहे हैं. अब इस लिस्ट में एक और बिहारी आईएएस अधिकारी का नाम जुट गया है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

बिहार के रहने वाले आईएएस अधिकारी आदित्य नाथ दास को आंध्रप्रदेश का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है. वर्तमान मुख्य सचिव नीलम साहनी के 31 दिसम्बर को रिटायर होते ही मुख्य सचिव के रुप में दास 31 दिसम्बर को कार्यभार संभालेंगे.

सीनियरों से मिली वरीयता

दरअसल, मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने पांच वरिष्ठ बैच के आईएएस अधिकारियों की अनदेखी करते हुए मुख्य सचिव पद के लिए 1987 बैच के अधिकारी दास को चुना है. यहीं, नहीं इस पद के लिये दास के बैच के भी दो आईएएस अधिकारियों की अनदेखी की गई. बताया जाता है कि दास के कार्य करने के तरीके से सीएम काफी प्रभावित हैं. इस वजह से उन्हें दायित्व सौंपा गया है.

मधुबनी में हुई शुरूआती पढ़ाई

मधुबनी निवासी आदित्यनाथ दास पहली क्लास से सातवीं तक मधुबनी के सूड़ी स्कूल में शिक्षा प्राप्त की है. आठवीं से दसवीं तक सैनिक स्कूल सरोजिनी नगर लखनऊ से पढ़ाई की थी. वहीं, प्लस टू देहरादून और स्नातक की पढ़ाई बीएचयू से की. 

आईएएसे पहले थे बैंकर

बता दें कि आईएएस बनने से पहले आदित्यनाथ दास पंजाब नेशनल बैंक और मधुबनी शाखा में पीओ के रूप में योगदान के लिए अनुशंसित थे. उसी दौरान स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की हिसार और हरियाणा की शाखा में पीओ के लिए भी अनुशंसित किये गए. हिसार में तीन महीने कर नौकरी से रिजाइन करते ही 1987 बैच में आईएएस के लिए चयनित हो गए. उनके आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव बनते ही उनके जिले में खुशी की लहर है.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here