बिहार में हाड़ कपाने वाली ठंड, एक साथ 26 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

0
31

पटनाः इन दिनों ठंड बिहार में चरम पर है. यहीं कारण है कि शीतलहर का प्रकोप शुरू हो चुका है. वहीं, लगातार घटते तापमान से लोगों की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. उत्तर भारत में पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के बाद बिहार में भी मौसम विभाग ने एक साथ 26 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

बिहार के कई हिस्से में शनिवार रात से ही न्यूनतम तापमान सामान्य से 7 डिग्री तक नीचे पहुंच गया है. मोक्ष नगरी गया में न्यूनतम तापमान 3.6 डिग्री, पटना में साल का सबसे न्यूनतम तापमान 6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है. ठंड को देखते हुए जिला प्रशासन की तरफ से जगह-जगह पर अलाव की व्यवस्था की गई है. वहीं, गरीबों के लिए समुचित रैन बसेरा और अलाव का इंतजाम किया गया है.

अभी और ठंड बढ़ने के आसार
मौसम वैज्ञानिक आनंद शंकर ने बताया कि राज्य में अगले दो दिनों तक ठंड में बढ़ोतरी होने की संभावना है. ठंड के कारण लोग अपने-अपने घरों में दुबक कर रहने के लिए मजबूर हैं. ज्यादातर लोग शाम होते ही जहां घरों में दुब रहे हैं. वहीं, ऑफिस टाइम तक सड़कों पर ट्रैफिक का दवाब काफी कम दिख रहा है.

इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 22 दिसम्बर की सुबह तक ठंड अपना कहर बरपाती रहेगी. फिलहाल पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, नवादा, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, जहानाबाद, अरवल, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, प. चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज के लिए अलर्ट है. वहीं, अगर तापमान में और भी गिरावट होता है तो रेड अलर्ट जारी किया जा सकता है.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here