बिहार में स्कूल खुलते ही कोरोना ने बरपाया कहर, एक साथ 25 लोग पॉजिटिव…दहशत में बच्चे

0
26

मुंगेरः बिहार में कोरोना काल के बीच में स्कूलों को खोला गया है. स्कूल के खुलते ही कोरोना से हड़कंप मचा है. एक स्कूल में एक साथ 25 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. गया में हेड मास्टर के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मुंगेर जिले की घटना से हड़कंप मच गया है. इनमें 22 स्कूली बच्चे हैं.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

अब तक केवल 75 लोगों की जांच में 25 के पॉजिटिव पाये जाने से स्वस्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है. गुरुवार को असरगंज प्रखंड की अमैया पंचायत स्थित लाल बहादुर शास्त्री किसान उच्च विद्यापीठ, ममई के 22 स्कूली बच्चे, दो शिक्षक व एक आदेशपाल कोरोना पॉजिटिव पाये गये. जानकारी मिलते ही डीएम रचना पाटील ने स्वास्थ्य विभाग की टीम भेज कर सभी पॉजिटिव बच्चों और शिक्षकों को होम आइसोलेनश में भेज दिया है.

बच्चों और शिक्षकों के संपर्क में आने वाले लोगों को चिह्नित करने और आसपास के स्थानों को कंटेनमेंट जोन घोषित किये जाने को लेकर प्रक्रियाएं भी शुरू कर दी गयी हैं. प्रभारी सिविल सर्जन डॉ अजय कुमार भारती का कहना है कि कोरोना चेन की पहचान की जायेगी. पॉजिटिव बच्चों और शिक्षकों के परिजनों और उनके संपर्क में आने वालों को चिह्नित किया जायेगा.

बच्चों को पूर्व से संचालित जीएनएम आइसोलेशन वार्ड में रखा जायेगा, जबकि जो बच्चे या परिजन होम आइसोलेशन में रहना चाहते हैं, उनसे शपथपत्र भरवाकर उन्हें होम आइसोलेशन में रखा जा रहा है. विद्यालय को फिलहाल बंद कर दिया गया है. मेडिकल टीम द्वारा पंचायत में हाउस-टू-हाउस सर्वेक्षण के बाद संदिग्ध पाये जाने वाले लोगों की कोरोना जांच करेगी.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here