अब किश्तों में जमा करवाइये बकाया बिजली बिल राशि, नहीं तो कट जाएंगे कनेक्शन, जानें अंतिम डेट

0
12

पटनाः बिहार में बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर है. बिजली कंपनी ने राहत देते हुए बिजली बकायेदारों को किश्तों में बकाया राशि जमा करने की छूट दी है. दरअसल, कोरोना संक्रम काल में बिजली का बकाया जमा नहीं कर पाने वाले उपभोक्ता तीन किश्तों में बकाया राशि जमा कर सकते हैं.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

बिजली कंपनी ने बकाया राशि जमा करने के लिए 31 जनवरी तक की समय सीमा तय की है. कोरोना काल औऱ लॉक डाउन के दौरान कई बिजली उपभोक्ता बिल जमा करने में असमर्थ रहे. जिसकी वजह से बकाया राशि का अब बोझ जमा हो चुका है.

तीन किश्तों जमा करें बकाया

वहीं, अधिक बकाया का बोझ हल्का करने के लिए बिजली कंपनी ने किश्तों में बकाया राशि जमा कराने का फैसला लिया है. इसके तहत अब वो तीन किश्तों में अपनी बकाया राशि जमा करा सकेंगे. उपभोक्ता को पहली किस्त में 35 प्रतिशत भुगतान करना पड़ेगा जबकि अगले दो किश्तों में उन्हें बाकी 65 फीसदी राशि जमा करवाना होगा. किस्त की सुविधा का लाभ 31 जनवरी 2021 तक की मिलेगा.

ये भी पढ़ेंः RJD विधायक वीडियो वायरल! होलिका के साथ हुआ था रेप, शिव और दुर्गा को लेकर भी की आपत्तिजनक टिप्‍पणी

1 फरवरी से डिस्कनेक्शन अभियान की शुरूआत

31 जनवरी तक बकाया राशि नहीं जमा कराने वाले उपभोक्ताओं का कनेक्शन काट दिया जाएगा. हालांकि, कनेक्शन कटने के बाद इस सुविधा को लेना चाहेंगे तो उन्हें बकाया राशि का 50 प्रतिशत पहले किश्त में जमा कराना होगा. जबकि एक फरवरी से दो महीने वाले बकायेदारों के खिलाफ डिस्कनेक्शन अभियान शुरू होगा. इसके तहत जिन पर दो महीने का बिजली बिल बकाया है, उनका कनेक्शन भी काटा जाएगा.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here