पटना में धरना दे रहे शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी, झुक गई नीतीश सरकार,आयी यह बड़ी खबर

0
18

पटना: शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी की उपस्थिति में आद्री के सेंटर फॉर हेल्थ पॉलिसी,बैंगलुरु के स्वयंसेवी संस्थान मंत्र फॉर चेंज के साथ-साथ नई दिल्ली स्थित सेंट्रल स्क्वायर फाउंडेशन के साथ बिहार सरकार ने समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किया.

समझौता पत्र के अनुसार chbr3,मुख्य रूप से शिक्षा विभाग के माध्यम से वित्त पोषित या स्वास्थ्य और जेंडर संबंधी कार्यों के लिए कार्य करेगी. वहीं अगर बात मंत्र फॉर चेंज कि करें तो,ये समझौता पत्र के अनुसार मुख्य रूप से शिक्षा विभाग के माध्यम से जिला शिक्षक परीक्षण संस्थान में कार्यरत शिक्षकों के क्षमता संवर्धन के लिए योजना तैयार करना,शिक्षक परीक्षण के मॉड्यूल में सहयोग एवं नई शिक्षा नीति 2020 में डेट की भूमिका में सहयोग करने का कार्य करेगी.

कई अन्य पदाधिकारी भी रहे मौजूद 

बता दें कि समझौता पत्र के अनुसार स्वयंसेवी संस्था द्वारा शिक्षा विभाग के माध्यम से प्रारंभिक कक्षाओं के बच्चों को मूलभूत भाषा ज्ञान,ज्ञान विकसित करने की दर को बढ़ाने एवं आधुनिक गणित की विधाओं से प्रश्न का उत्तर देने की क्षमता को विकसित करने का कार्य करेगी. इस समझौता पर हस्ताक्षर के दौरान शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी,प्रधान सचिव संजय कुमार,राज्य परियोजना निदेशक श्री संजय कुमार,प्राथमिक शिक्षा निदेशक डॉ रंजीत कुमार के साथ-साथ शिक्षा विभाग के कई अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे.

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए प्राथमिक शिक्षा निदेशक रंजीत कुमार सिंह ने कहा कि जल्द ही शिक्षक अभ्यर्थियों के पक्ष में पॉजिटिव निर्णय आएगा और उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि बहाली रद्द नहीं की जाएगी और नियोजन प्रक्रिया को तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा. इसी के साथ बता दें कि बिहार के शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है. बिहार में 90 हजार से ज्यादा पदों पर बहाली की काउंसलिंग डेट जल्द ही जारी होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here