Home BIHAR नौकरी की तैयारी कर रहे युवा ध्यान दें, रेलवे में आने वाली...

नौकरी की तैयारी कर रहे युवा ध्यान दें, रेलवे में आने वाली है बंपर वेकेंसी!

0
28
नई दिल्लीः भारतीय रेलवे में बंपर वेकेंसी आने वाली हैं. रेलवे में खाली पड़ी सभी सीटों को जल्द ही भरा जाएगा. रेलवे बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष और सीईओ सुनीत शर्मा ने एएनआई से बातचीत में रिक्त पदों को भरने को लेकर आश्वासन दिया है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

सुनीत शर्मा ने कहा कि रेलवे भर्ती बोर्ड के माध्यम से परीक्षाएं शुरू कर दी गई हैं. परीक्षाओं का आयोजन दिसंबर महीने में भी किया गया था. रेलवे में बहुत सारी भर्ती की जानी है, ऐसे में यह एक सतत चलने वाली प्रक्रिया है. हम उम्मीदवारों की सुविधाओं का ध्यान रखेंगे ताकि उम्मीदवार ठीक से परीक्षा दे सकें. उम्मीद करें कि हम आने वाले समय में अपनी रिक्तियों को भरने में सक्षम होंगे.

कोरोना से प्रभावित हुआ परीक्षा

सुनीत शर्मा ने उन लोगों को भी आश्वासन देते हुए कहा कि उन लोगों को बहुत जल्द एक संदेश भेजा जाएगा, जिन लोगों को बड़ी संख्या में सहायक लोको पायलट के लिए चुना गया था. यदि न उन्हें प्रशिक्षित नहीं किया जाता है तो उन्हें संदेश भेजा जाएगा. उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान सभी परीक्षा केंद्र प्रभावित हुए हैं. यही कारण है कि परीक्षा का आयोजन ठीक तरीके से अबतक नहीं कराया जा सका है.

सभी चयनित का प्रशिक्षण

हालांकि प्रशिक्षण केंद्रों में ट्रेनिंग शुरू कर दी गई है. रेलवे भर्ती बोर्ड ने जिन लोगों का चयन किया है, उनका प्रशिक्षण शुरू हो चुका है. जिनका प्रशिक्षण शुरू नहीं हुआ है तो वह जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा. बता दें कि रेलवे ने 1,40,000 रिक्त पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. जिसमें कुल 2,42,00,000 आवेदन आए हैं और कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा 15 दिसंबर 2020 से शुरू किया गया था.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here