समर्पण सम्मान-2021 के लिए समाज के प्रति समर्पित 5 विभूतियों का हुआ चयन

0
24

नालंदाः जिला मुख्यालय स्थित बिहार शरीफ के हाजीपुर मुहल्ला स्थित किड्ज़ केयर कॉन्वेंट के सभागार में परमेश्वरी देवी सेवा संस्थान “ट्रस्ट” द्वारा आयोजित होने वाले समर्पण सम्मान समारोह-2021 को लेकर स्थानीय हाजीपुर मुहल्ला स्थित किड्ज़ केयर कान्वेंट के सभागार में बैठक आयोजित की गई.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

इसकी अध्यक्षता श्री प्रकाश ने की. 31 जनवरी को होने वाले समर्पण सम्मान समारोह – 2021 की तैयारियों पर विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए अंतिम रूपरेखा प्रस्तुत की गई.  “ट्रस्ट” के सचिव विनय कुमार ने तैयारियों के सभी बिंदुओं पर प्रकाश डाला. समारोह के लिए अलग-अलग क्षेत्र के समाज के प्रति समर्पित 5 विभूतियों का चयन निर्णायक मंडल द्वारा किया जा चुका है.

अलग-अलग क्षेत्र के लिए मिलेगा अवार्ड

इस वर्ष समाज सेवा के लिए जिला आईकॉन डॉ. आशुतोष कुमार ‘मानव’ चिकित्सा के क्षेत्र में समर्पित पटना के डॉ. रजनीश कुमार, मगही भाषा उत्थान, साहित्य एवं शिक्षा के क्षेत्र में मगही कवि उमेश प्रसाद ‘उमेश’, पर्वतारोही अर्पणा सिन्हा एवं सामाजिक उत्थान के लिए छतीसगढ के वीरेंद्र कुमार को अलंकृत किया जाएगा. यह कार्यक्रम अखाड़ा पर स्थित महादेव मैरिज हॉल में आयोजित किया जायेगा. सम्मान समारोह को और उत्कृष्ट और यादगार बनाने हेतु जिले के नामी-गिरामी कवियों द्वारा कविता पाठ का भी आयोजन किया जाएगा.

आय-व्यय का ब्यौरा पेश 

मंच संचालन युवा कवि संजीव कुमार ‘मुकेश’ (दिल्ली) करेंगे. इस मौके पर ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष नूतन कुमारी द्वारा वर्ष 2019-20 के आय-व्यय का ब्यौरा पेश किया. उन्होंने कहा कि कोरोना काल के कारण बजट की कमी है इसलिए कम बजट में ही समारोह को उत्कृष्ट बनाना हमारी टीम की पहली प्राथमिकता होगी.

ये भी पढ़ेंः अभी और सितम ढाएगा हाड़ कपाने वाली ठंड! हो सकती है बारिश

ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रकाश ने बताया कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है इसलिए कार्यक्रम के दौरान इस पर विशेष ध्यान दिया जाना है. मास्क, सैनिटाइजर एवं थर्मल स्कैनिंग के बिना कार्यक्रम स्थल पर किसी भी व्यक्ति का प्रवेश वर्जित रहेगा. इस बैठक में प्रवीण कुमार उर्फ मंटू, अजीत कुमार, छोटे प्रसाद, साधु शरण प्रसाद, इंदल, सुनील कुमार आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here