विज्ञान प्रदर्शनी में बच्चों ने दिखाया दमखम, कठपुतलियों ने दिया स्वच्छता का संदेश

0
27

खगड़िया: जब रंग-बिरंगे कपड़ों में लिपटी कागज से निर्मित कठपुतलियों ने जब बच्चों से बात करनी शुरू की तो बच्चों की कौतूहलता और उत्साह अपने चरमो पर था. डिजिटल दौर में कठपुतली द्वारा स्वच्छता के संदेश को बच्चों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ आत्मसात किया.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

खगड़िया में आयोजित तीन दिवसीय विज्ञान प्रदर्शनी सह गतिविधियां के दूसरे दिन प्रतिभागियों के बीच विभिन्न गतिविधियों एवं प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, भारत सरकार के उत्प्रेरण एवं राइट्स कलेक्टिव के तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम में विज्ञान से संबंधित फ़िल्म का प्रदर्शन, नारा लेखन प्रतियोगिता, कहानी लेखन प्रतियोगिता, निबंध लेखन प्रतियोगिता, चित्रकला, भाषण, स्टॉल में विभिन्न गतिविधियों की प्रस्तुति दी गई.

पर्यावरण बचाने का दिया गया संदेश

राजमाता माधुरी देवी बीएड कॉलेज में बच्चों ने चित्रों द्वारा पर्यावरण बचाने का संदेश दिया. कार्यक्रम में धर्मवीर कुमार, सुधीर कुमार, परशुराम कुमार, विवेक कुमार, अंकुश कुमार, गोविंद कुमार, गुलचन कुमार,आकाश कुमार, प्रवीण कुमार, आशुतोष पोद्दार सहित विभिन्न श्रोताओं द्वारा प्रतिभागियों के जिज्ञासाओं का समाधान किया गया.

 बच्चों को किया गया पुरस्कृत

राइट्स कलेक्टिव के शंभू शरण सिंह ने बताया कि विज्ञान से संबंधित गतिविधियों में ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं.वही कार्यक्रम संयोजक मनीष कुमार ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को अंतिम दिन अतिथियों के द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा. इस अवसर पर प्रज्ञा रंजन, रोनित कुमार, रितिका कुमारी, नेहा कुमारी, सुप्रिया प्रभात, कोमल कुमारी, सोनम कुमारी, सोनाली कुमारी, राखी कुमारी, प्रिंस कुमार, सुधांशु कुमार सहित दर्जनों प्रतिभागी उपस्थित थे.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here