पटना लौटते ही मोदी-नीतीश पर भड़क गए तेजस्वी, किसान आंदोलन पर जमकर सुना दिया

0
22

पटना:  नई दिल्ली से पटना पहुंचते ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है. किसान आंदोलन के दौरान लाल किले पर झंडा फहराने पर भी प्रतिक्रिया दी. वह आंदोलन कर रहे हैं और किसान जानते हैं कि उनका भला किसने की है. सरकार की तरफ से वार्ता चल रही है लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल रहा है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि इन तरीके से साफ तौर पर पर दर्शाता है कि सरकार जो है अपनी बाते थोपना चाहती है उन किसानों पर जो देश को आने देने का काम करता है. अगर किसान नहीं चाहते हैं तो वह सरकार को कानून को वापस लेना चाहिए यह होना ही नहीं चाहिए. जहां तक बैलेंस की बात है आप लोग ने देखा होगा कि इतने दिनों से किसान आंदोलन कर रहे हैं कहीं कुछ भी खबरें नहीं आएंगे. लगभग 100 से ज्यादा किसान शहीद हो गए हैं लेकिन सरकार द्वारा एक ट्वीट भी नहीं किया गया.

तेजस्वी ने कहा कि जो घटना लाल किले पर हुई सारा देश जानता है कि लाल किले पर झंडा किसने फहराया. उसके ताल्लुकात किस से हैं. ऐसे में हम ज्यादा टिप्पणी नहीं करेंगे कई किसान संगठन ने स्पष्ट रूप से कहा है कि इसमें उनकी कोई भूमिका नहीं है यह कैसे हुआ, क्यों हुआ यह जांच का विषय है. आश्चर्य है ना सीए एनआरसी में गोली चलाता है वह नहीं पकड़ा जाता है अब तक जिसने फहराया झंडा वह क्यों नहीं पकड़ा गया गया सवाल तो बनता है.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वहां से किस हालात में वह भागा, क्यों भागा, यह सारे सवाल खड़ा करता है लेकिन आंदोलन को शुरुआती दिन से बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. हम लोग तो चाहेंगे की जल्द से जल्द इसका निर्णय होना चाहिए आने वाले 30 तारीख को हम महागठबंधन के लोग मानव श्रृंखला बनाने का काम करेंगे. आप जानते कि बिहार के किसानों की क्या हालत है. वहीं, 50 साल के रिटायरमेंट के सवाल पर तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here