प्यार के आगे फेल हो गया कोरोना, लॉकडाउन में रिकार्ड तोड़ प्रेमिका अपने प्रेमी संग हुई फरार

0
26

पटना: कोरोना वायरस का संक्रमण ने पूरे विश्व को अपने चपेटे में लेते हुए मानों रोक दिया. लोग इसके खौफ से न सिर्फ डरे हुए थे बल्कि लाखों लोगों को जान गंवानी पड़ी. हालांकि, कोरोना प्रेमी युगलों के इरादे को नहीं तोड़ पाया. प्रेम के आगे वायरस का खौफ भी हार गया. राज्य में मार्च से लेकर अक्तूबर तक 1670 लड़कियां घर की दहलीज को पार करने में सफल रही.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

जब पूरे विश्व में कोरोना संक्रमण की वजह से लॉकडाउन लगा हुआ था उस समय प्रेमिका (लड़कियों )के प्रेम प्रसंग में भागने की सूचनाएं भी पुलिस को खूब मिली. ऐसी घटनाएं उस समय हुई है जब घर से निकलने तक पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. बावजूद इसके प्रेमी युगल घर से गायब हो रहे थे.

मार्च में 302 लड़कियां फरार

पिछले साल मार्च से लेकर अक्तूबर तक लड़कियों के प्रेम प्रसंग में भागने के आंकड़े चौकानें वाले हैं. 21 मार्च से कोरोना को लेकर लॉकडाउन लगा दिया गया. लेकिन, मार्च में 308 लड़कियां प्रेम प्रसंग में भागीं. हालांकि, लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने पर भागने की संख्या में काफी गिरावट आयी और सिर्फ 63 केस ही दर्ज किये गये.

पटना में सबसे ज्यादा केस

वहीं, जून में  232, जुलाई में 219, अगस्त में 255, सितंबर में 234 और अक्तूबर में 256 केस विभिन्न थानों में दर्ज किये गये. प्रेमी युगलों के भागने आंकड़े के मुताबिक मार्च में 103, अप्रैल में 24, मई में 48, जून में 91, जुलाई 71, अगस्त में 82, सितंबर में 90 और अक्तूबर में 93 मामले दर्ज किये गये. इसमें प्रेम प्रसंग के अलावा शादी की नीयत से गायब करने के भी मामले शामिल हैं. पटना जिले में कुल 602 मामले दर्ज किये गये, जो पूरे सूबे के अन्य जिलों से सबसे अधिक है.

सुबह में हुई अधिकतर घटनाएं

बता दें कि कोरोना काल के दौरान घर से भागने की अधिकतर घटनाएं अहले सुबह हुईं. इस दौरान शहर में वाहनों के चलने पर मनाही थी और पुलिस की लगातार गश्ती भी हो रही थी. लेकिन, आमतौर पर अहले सुबह गश्ती और पुलिस की सुस्ती का फायदा उठा कर प्रेमी युगल घर से निकल गये.

Get Daily News Update in Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here